• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Gonda
  • Reprimanded The Officers Who Could Not Meet The Target, Instructions Were Given To Install CCTV At The Purchasing Centers Of The Mandis

गोंडा में डीएम ने की विभागों की मासिक समीक्षा:लक्ष्य पूरा न कर पाने वाले अधिकारियों को लगाई फटकार, मंडियों के क्रय केंद्रों पर सीसीटीवी लगवाने के दिए निर्देश

गोंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोंडा में डीएम ने की विभागों की मासिक समीक्षा। - Dainik Bhaskar
गोंडा में डीएम ने की विभागों की मासिक समीक्षा।

गोंडा में राजस्व वसूली कार्यों में पीछे रहने वाले अधिकारियों को डीएम ने कड़ी फटकार लगााई। इसके अलावा डीएम ने लक्ष्य पूरा न करने पर ईओ नगर पंचायत कटरा बाजार औऱ ईओ नगर पालिका परिषद करनैलगंज तथा ईओ नवाबगंज को कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश दिए हैं। इसी के साथ उन्होंने मंडियों के क्रय केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के भी निर्देश दिए हैं।

स्टांप शुल्क चोरी के मामलों में जल्द कार्रवाई के दिए निर्देश
जिले के कलेक्ट्रेट के सभागार में यह समीक्षा बैठक हुई थी। जिसमें डीएम ने स्टांप विभाग के लंबित 735 मामलों की जांच रिपोर्ट 20 अक्टूबर तक उपलब्ध कराने को कहा। साथ ही जल्द निस्तारण करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि स्टाम्प शुल्क चोरी के मामलों में नियमानुसार व समयबद्ध कार्यवाही की जाए। आबकारी विभाग की समीक्षा में महीने के क्रमिक लक्ष्य में प्रगति लाने तथा वसूली के लंबित मामलों में जल्द वसूली करने के निर्देश आबकारी अधिकारी को दिए हैं।

16 लाख उपभोक्ताओं में से 11 लाख ने दिया बिजली बिल
बिजली विभाग की समीक्षा में बकाए बिलों की वसूली के लिए अभियान चलाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जिले के 16 लाख उपभोक्ताओं में से मात्र 11 लाख उपभोक्ताओं ने बिल भुगतान किए जाने पर प्रभावी कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए। परिवहन विभाग की समीक्षा में प्रवर्तन कार्य बढ़ाने के निर्देश दिए गए।

मंडियों में बने क्रय केंद्रों पर लगेंगे कैमरे
मंडी विभाग की समीक्षा में नवाबगंज की स्थिति संतोषजनक नहीं मिली। पपर मंडी सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी कर वेतन बाधित करने के निर्देश दिए गए। डीएम ने सभी मंडी सचिवों को निर्देश दिए कि मंडियों में स्थापित किए जा रहे सभी धान क्रय केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरे अनिवार्य रूप से लगवाए जाएं।

खबरें और भी हैं...