गोंडा में कृषि राज्य मंत्री ने विपक्ष पर बोला हमला:शोभा कंदयालाजे ने गिनवाई सरकार की उपलब्धियां, कहा- कृषि बजट में दिए एक लाख 30 हजार करोड़

गोंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोंडा में कृषि राज्य मंत्री ने प्रेसवार्ता कर विपक्ष को जमकर घेरा। - Dainik Bhaskar
गोंडा में कृषि राज्य मंत्री ने प्रेसवार्ता कर विपक्ष को जमकर घेरा।

गोंडा में कृषि राज्य मंत्री शोभा कंदयालाजे ने किया सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनवाई है। उन्होंने कहा कि सरकार में अब तक कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ है। इसके अलावा उन्होंने लखीमपुर मामले पर भी बात की और उसे एक बड़ा षडयंत्र बताया। प्रेसवार्ता के दौरान प्रियंका गांधी और ओवैसी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 50 हजार किसानों के खाते में सीधा पैसे भेजे गए।

केंद्र व राज्य सरकार में नहीं हुआ कोई भ्रष्टाचार
जिले में सर्किट हाउस में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा कंदयालाजे ने जनाता को संबोधित किया। वह कई कार्यक्रमों में शामिल हुईं। उन्होंने सरकार की उप्लब्धियों को बताते हुए कहा मोदी की 7 साल और योगी की 5 साल की सरकार में अब तक कोई भ्रष्टाचार नहीं मिला है। मैने कृषि बजट में एक लाख 30 हजार करोड़ दिया है। 11 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि सीधे उनके खाते में दी गई। क्षेत्र के 50,000 किसानों के खाते में पैसा भेजा गया है। सब्जी के निर्यात में पूरे विश्व में टॉप टेन में नौवें स्थान पर भारत है। हम 3 हंड्रेड एंड 5 मिलीयन टन्स का प्रोडक्शन कर रहे हैं। 3 हंड्रेड एंड 26 मिलियन टन्स सब्जी और फल उगाए हैं। जो हाईएस्ट रिकॉर्ड हमारे देश का रिकॉर्ड है। हम बजट के अलावा एक लाख करोड़ एग्रीकल्चर इन्फ्राट्रक्चर फंड में दे रहे हैं। उन्होंने कहा यूपी में हम गन्ने का उत्पादन करते हैं। गन्ने से ईथनाल बनाने के लिए हम सोच रहे हैं। क्योंकि बाहर से पेट्रोलियम प्रोडक्शन मंगाते है जो महंगा होता है। हम गन्ने से, चावल से, गेहूं से ईथनाल बना सकते हैं। पिछले वर्ष 9.5 मिलियन मीट्रिक टन हमने ईथनाल बनाया है।

मोदी, योगी को हराने के लिए लखीमपुर कांड व्यवस्थित षड्यंत्र है
शोभा कांडयालाजे ने कहा कि लखीमपुर कांड व्यवस्थित षड्यंत्र है मोदी और योगी को हराने के लिए। यह केवल देश में षड्यंत्र ही नहीं बल्कि विदेश का भी षड्यंत्र रहा है। लखीमपुर कांड की जांच हो रही है। अभी कुछ नहीं कह सकते। जांच ठीक से हो जिससे सच्चाई का पता चल सके। उन्होंने कहा किसानों को मोहरा बनाया जा रहा है। यूपीए के चुनाव का बजट किसानों के लिये 23000 करोड़ था। अभी इस सरकार ने 131 हजार करोड हो गया है।

सपा,बसपा और कांग्रेस करती है जाति और धर्म की राजनीति
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा जात धर्म के नाम पर विभाजित कर रही है। इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा जाति धर्म सपा, बीएसपी और कांग्रेस वाले हैं। हमने तो आयुष्मान, किसान सम्मान, उज्जवला सभी को दिया है। कोई जाति धर्म की बात नहीं की है। यह जाति धर्म वाले सपाई, बसपाई, कांग्रेसी है।

कहा- ओवैसी भारत को नहीं पाकिस्तान को पसंद करते हैं
ओवैसी के बयान कि आशीष की जगह यदि अतीक होते। तो बुलडोजर,जेसीबी सरकार चला देती। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ओवैसी की बात पर बात नहीं करना है। ओवैसी जो हैदराबाद में भाषण देते हैं ।वही पूरे देश में देते हैं। वह भारत को पसंद करने वाले नहीं हैं। पाकिस्तान को पसंद करने वाले हैं।

प्रियंका गांंधी चुनाव तक मौन रहें, यही मेरी मांग है
बनारस में प्रियंका गांधी के पहुंचने पर कहा कि अभी तो राहुल फेल हो गए हैं। इसलिए प्रियंका का मुंह दिखा रहे हैं। प्रियंका गांधी के मौन व्रत पर बैठने पर कहा कि प्रियंका चुनाव तक मौन ही रहे, यही मेरी एक मांग है।

खबरें और भी हैं...