गोंडा उतरौला मार्ग पर सड़कों पर हो रहा अतिक्रमण:कही गिट्टी मोरंग तो कही लकड़ियों का ढेर, हादसों की वजह बन रहा अतिक्रमण

गोंडा2 महीने पहले

गोंडा में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जिले के आलाधिकारी यातायात मेले का आयोजन कर लोगों में जागरूकता लाने की कोशिश में लगे हैं। वहीं एक तरफ पुलिस की सराहना भी हो रही है, तो दूसरी तरफ सड़कों पर गिट्टी मोरंग तथा लकड़ियों के ढेर राहगीरों की मुश्किलें बढ़ाती नजर आ रही है।

गोंडा उतरौला के मुख्य मार्ग पर लखनीपुर गांव के निकट मेन सड़क पर एक ट्रक लाल मोरंग सड़क के एक तिहाई भाग पर अपना कब्जा जमाए हुए हैं। ठीक ऐसे ही कोनिया बनकट बाबागंज बाजार से पहले मुख्य सड़क पर लकडियो के बड़े बड़े गट्ठर सड़क किनारे दुर्घटना को आमन्त्रित कर रहे हैं। इसी तरह धानेपुर के इंद्रा नगर में स्थित पेट्रोल पम्प के बगल धर्म कांटे पर लकड़कट्टों द्वारा लकड़ी की तौल करा कर ठेकेदारों के हवाले कर लकड़ियों के ढेर सड़क किनारे रखे जाते हैं।

हाई टेंशन तार की वजह से हो चुका है हादसा
इन लकड़ियों को ट्रक पर लोड करते समय ऊपर गुजर रही हाई टेंशन तार की वजह से हादसा भी हो चुका है, लकड़ियों के बोटों से टकरा कर लोग चोटिल भी हुए किन्तु इन पर पुलिस की नज़रें इनायत नहीं हो पाती। आखिर ऐसे लोगों पर रहमो करम क्यों।

गिट्टी मोरंग का ब्यवसाय करने वाले यातायात करते हैं बाधित
इसी तरह इस मार्ग के कई स्थानों पर गिट्टी मोरंग का ब्यवसाय करने वाले यातायात को बाधित कर रहे हैं। दूसरी तरफ बाजारों में सड़क किनारे दुकानदारों की कब्जेदारी भी लोगों की मुश्किलें बढ़ा रही हैं, किन्तु पुलिस प्रशासन पैट्रोलिंग के समय यातायात में ब्यबधान पहुंचाने वालों के खिलाफ कोई कदम उठाने में क्षेत्रीय पुलिस पूरी तरह सुस्त देखी जा रही है।

खबरें और भी हैं...