गोंडा में डीएम ने जागरूकता रथ को दिखाई हरी झंडी:जिले में घूमकर लोगों को बताएगी वोट की अहमियत,  ईवीएम व वीवीपैट से संबंधित दी जाएगी जानकारी

गोंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोंडा में डीएम ने जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना। - Dainik Bhaskar
गोंडा में डीएम ने जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना।

गोंडा के कलेक्ट्रेट परिसर से डीएम मार्कण्डेय शाही ने मंगलवार को एलईडी मतदाता जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह मतदाता जागरूकता वाहन जिले के 2915 मतदान केंद्र, तहसील मुख्यालय, ब्लाक मुख्यालयों, प्रमुख स्थलों, चौराहों व बाजारों में रोस्टरवार पहुंचेगा। एलईडी वैन द्वारा मतदाताओं को मतदान प्रक्रिया, ईवीएम व वीवीपैट से संबंधित जानकारी दी जाएगी।

लोगों को बताई जाएगी मतदान की प्रक्रिया

जिले के डीएम ने बताया कि मतदान भविष्य चुनने का अधिकार है। मतदान की प्रक्रिया के संबंध में सभी जानकारियां मतदाताओं के पास अवश्य होनी चाहिए। इसी उद्देश्य से चार एलईडी जागरूकता वाहन निर्वाचन आयोग द्वारा जनपद में भेजे गए हैं। जिसके माध्यम से मतदाताओं को जानकारी देने व जागरूक करने का काम किया जाएगा।

वाहन के साथ रहेंगे मास्टर ट्रेनर

उन्होंने बताया कि यह वाहन जिले की चारों तहसीलों गोंडा सदर, करनैलगंज, मनकापुर तथा तरबगंज समेत सभी सातों विधान सभा क्षेत्रों में जागरूकता का कार्य करेगा। उन्होंने बताया कि एलइडी जागरूकता वाहन के साथ मास्टर ट्रेनर भी रहेंगे, जो ईवीएम और वीवीपैट की जानकारी देने के साथ-साथ मतदान की प्रक्रिया में भागीदारी बढ़ाने के लिए मतदाताओं को प्रोत्साहित करेंगे। ट्रेनर द्वारा मतदाताओं को यह बताया जाएगा कि ईवीएम मशीन किस तरह वीवीपैट ये कनेक्ट करने पर मतदाता अपने मताधिार का प्रयोग करने के बाद अपने मत की पुष्टि कर सकता हे कि जिस प्रत्याशी को उसके द्वारा मत दिया गया है। उसी को उसका वोट मिला है।