गोंडा में लगा नया ऑक्सीजन प्लांट:प्रधान मंत्री ने किया वर्चुयल उद्घाटन, पीएम केयर फंड से हुआ है निर्माण; प्रति मिनट 335 लीटर ऑक्सीजन का होगा उत्पादन

गोंडा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गोंडा में पीएम केयर्स फंड से लगा नया ऑक्सीजन प्लांट। - Dainik Bhaskar
गोंडा में पीएम केयर्स फंड से लगा नया ऑक्सीजन प्लांट।

गोंडा में जिला अस्पताल में पीएम केयर फंड से 1000 एलएमपी का नया ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया है। जो कि प्रति मिनट 335 लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन करेगा। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे प्रदेश के आक्सीजन प्लांट का ऑनलाइन वर्चुअल उद्घाटन किया। इस प्रसारण को वहां मौजूद सभी अधिकारियों ने देखा।

सभी ने देखा पीएम का कार्यक्रम
जिले में गुरूवार को जिला अस्पताल में पीएम फंड से स्थापित 1000 लीटर आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया। दरअसल, प्रधानमंत्री ने वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए पूरे प्रदेश में तमाम ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया है। इस मौके पर सदर विधायक प्रतीक भूषण शरण सिंह, सांसद गोंडा के प्रतिनिधि रमाशंकर मिश्र, सीएमओ और सीएमएस मौजूद रहे। इसके बाद प्रधान मंत्री का वर्चुअल कार्यक्रम सभी लोगों ने देखा।

अब बाहर से ऑक्सीजन लेने की नहीं होगी जरूरत
जिले के जिला अस्पताल में हुए इस कार्यक्रम के मौके पर विधायक प्रतीक भूषण सिंह ने बताया की पीएम केयर्स फंड से इस 1000 लीटर के ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की गई है। जिसका उद्घाटन आज हुआ है। कोविड-19 के दौरान ऑक्सीजन कि जो व्यवस्था जिला अस्पताल और महिला अस्पताल में थी। उसके अतिरिक्त जरूरत पड़ी थी। इसीलिए यह इंतजाम किया गया है। अब बाहर से कोई जरूरत नहीं पड़ेगी।

पहले 335 एलएमपी ऑक्सीजन प्लांट था
वहीं सीएमएस शशांक त्रिपाठी ने बताया कि आज जिला अस्पताल में 1000 एलएमपी पीएम केयर्स फंड से स्थापित किया गया है। जिसका उद्घाटन विधायक ने किया है। इसके पूर्व जिला अस्पताल में 335 एलएमपी ऑक्सीजन प्लांट था। जो प्रति मिनट 335 लीटर ऑक्सीजन उत्पादन करता था। वहीं दूसरा महिला अस्पताल में था। इसके बाद उस समय संकल्प लिया गया कि अब जिले में ऑक्सीजन की कमी नहीं आने दी जाएगी।