गोंडा में JE पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा:कटरा बाजार इलाके में पेड़ गिरने से टूटा था बिजली का तार, दो सगे भाईयों समेत 3 की हुई थी मौत

गोंडा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बीते दिनों कटरा बाजार विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत कोंचा कासिमपुर के पास टूटे बिजली के तार की चपेट में आने से दो सगे भाइयों समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी। दैनिक भास्कर ने मामले में बिजली निगम पर लापरवाही को उजागर कर प्रमुखता से खबर को चलाया था।

लापरवाही की खबर का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने बिजली निगम के जेई के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। इस मामले में मृतक दो भाइयों के पिता हरीराम ने तहरीर दी थी। जिसपर बिजली विभाग के अवर अभियंता पवन कुमार के विरुद्ध धारा 304 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

कोतवाल सुधीर कुमार सिंह ने बताया, " जेई पर तार गिरने की गंभीर घटना के बावजूद फोन कॉल रिसीव न करने का आरोप है। बिजली का तार टूटने के बावजूद बिजली आपूर्ति चलती रही। जिससे यह घटना हो गई। इसमें अवर अभियंता की लापरवाही मानते हुए हरीराम पुत्र बाबादीन निवासी ग्राम कोचा कासिमपुर की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन और जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। तीनों शवों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

हादसे के बाद मौके पर जायजा लेने पहुंची पुलिस बिजली निगम के अफसर।
हादसे के बाद मौके पर जायजा लेने पहुंची पुलिस बिजली निगम के अफसर।

विद्युत विभाग ने लिया जायजा

करंट की चपेट में आकर तीन लोगों की मौत की सूचना पर ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के निर्देश पर विद्युत सुरक्षा निदेशालय से इंस्पेक्टर अखिलेश जायसवाल व एसडीओ नर्सिंग नरायन भारती ने कोचा कासिमपुर घटना स्थल का जायजा लिया।

हादसे में मारे गए दो बेटों के पिता ने रो रोकर को व्यथा बताई।
हादसे में मारे गए दो बेटों के पिता ने रो रोकर को व्यथा बताई।

बारिश से तार पर गिरा था पेड़

उन्होंने बताया बारिश के दौरान शीशम का पेड़ गिरने से केबल टूटकर जमीन पर गिर गया था। जिसकी चपेट में आकर तीनों युवकों की मौत हो गई थी। जांच की जा रही है, लापरवाह कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।