गोंडा में स्कूली बच्चों को पढ़ाया यातायात का पाठ:प्रतियोगिता के विजेता छात्र-छात्राओं को प्रशस्ती पत्र देकर किया सम्मानित

गोंडा2 महीने पहले
गोंडा में एसपी ने स्कूली बच्चों को पढ़ाया यातायात का पाठ।

जिले के इंदिरा इंटरनेशनल स्कूल में मंगलवार को यातायात जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज प्रजापति ने छात्र-छात्राओं को जागरूक किया। एएसपी ने कहा कि अपने जीवन में सफल होने के लिए बड़ा लक्ष्य तय करें।

उसे पाने के लिए एक रोड मैप तैयार करके उस पर पूरे मन एवं लगन से काम करें। असफल होने की दशा में लक्ष्य बदलने के बजाय मेहनत करने का तरीका बदलें। यदि विद्यार्थी जीवन से ही आपने इन सूत्रों पर अमल करना शुरू कर दिया तो लक्ष्य की प्राप्ति करने से कोई रोक नहीं सकता।

मेले में आयोजित प्रतियोगिता में विजेता सम्मानित

एएसपी शिवराज प्रजापति ने सड़क सुरक्षा मेले में ओवर आल विजेता रहे विद्यालय के प्रतिभागी बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। अपर पुलिस अधीक्षक ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि छोटी सोच द्वारा कभी बड़े लक्ष्य को पूरा नहीं किया जा सकता है। इसलिए सफलता की पहली कुंजी है कि हम अपनी अभिरुचि के अनुसार बड़ा लक्ष्य तय करें।

एएसपी ने कहा कि आपके सपने की एक स्पष्ट तस्वीर आपके दिमाग में होनी चाहिए। उस लक्ष्य को पाने के लिए मेहनत करने का एक रोड मैप अवश्य होना चाहिए। समय प्रबंधन इस दिशा में बहुत महत्वपूर्ण है। इसके बाद भी यदि समय पर हमें अपेक्षित सफलता नहीं मिलती है, तो लक्ष्य बदलने के बजाय मेहनत करने का तौर-तरीका बदलने पर विचार करना चाहिए। यह मानकर चलने की जरूरत है कि लक्ष्य की प्राप्ति के लिए जितना मेहनत किया जाना चाहिए। वह अभी नहीं हो रहा है।

अनुशासन एवं शिक्षण पद्धति की सराहना

अपर पुलिस अधीक्षक ने सड़क सुरक्षा मेले में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में इन्द्रा इंटरनेशनल स्कूल के ओवर आल चैम्पियन बनने पर प्रधानाचार्य को बधाई देते हुए कालेज के अनुशासन एवं शिक्षण पद्धति की सराहना की। इन्द्रा इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने पिछले रविवार सड़क सुरक्षा मेले में आयोजित चार में से तीन प्रतियोगिताओं क्विज, पोस्टर व भाषण में प्रथम स्थान प्राप्त कर कालेज को शीर्ष पर पहुंचाया था।

प्रतियोगिता के विजेताओं को दिया प्रशस्ति पत्र

अपर पुलिस अधीक्षक ने क्विज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले कालेज के छात्र यथार्थ तिवारी को ‘स्मार्ट वाच’ व प्रमाण पत्र, भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली सुप्रिया तिवारी व पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम, तृतीय व चतुर्थ स्थान प्राप्त करने वाली वैष्णवी सिंह,आकांक्षा सिंह व आराध्या श्रीवास्तव समेत सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।

खबरें और भी हैं...