उत्तराखंड सीएम पुष्कर धामी ने रखी धर्मशाला की आधारशिला:गोंडा में बोले बोले-अयोध्या हर कोई आना चाहता है

गोंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रथम प्रोजेक्ट में 400 कमरे का निर्माण होगा बाद में इसमें 700 कमरों का बनाया जाएगा। - Dainik Bhaskar
प्रथम प्रोजेक्ट में 400 कमरे का निर्माण होगा बाद में इसमें 700 कमरों का बनाया जाएगा।

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी ने सौ करोड़ की लागत से बनने वाले दिल्ली सेवा धाम धर्मशाला की आधारशिला आज महेशपुर गांव में भूमि पूजन कर रखी। भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या धार्मिक और टूरिस्ट डेस्टिनेशन के लैंडमार्क बनने जा रहा है। अयोध्या के सरयू नदी के किनारे फाइव स्टार होटल की सुविधा से लैस दिल्ली सेवा धाम धर्मशाला का निर्माण की शुरुवात आज से हो गया है।

दिल्ली सेवा धाम धर्मशाला के उपाध्यक्ष रविन्द्र गोयल उच्चानियां नें बताया कि सौ करोड़ रुपये के लागत से फाइव स्टार होटल की तर्ज पर पांच मंजिला धर्मशाला बनेगा। जिसमें 400 एसी कमरे बनाएं जाएंगे। जो सभी प्रकार की सुविधा से लैस होंगे। धर्मशाला में एक सीता रसोई होगी। जिसमें एक बार में 400 लोगों का भोजन बनेगा। धर्मशाला में एक पार्क, कन्वेंशन हाल बनेगा। जिसकी क्षमता करीब सात सौ लोगों की होगी। मेडिटेशन सेंटर, हरियाली वातावरण, प्रसाधन की सुविधा श्रीराम कथा एवं भागवत के लिए स्थान होगा। धर्मशाला में एक गौशाला बनाई जाएगी। जिसमें देशी गायों का पालन होगा और उनके दूध का इस्तेमाल सिर्फ धर्मशाला के लिए किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रथम प्रोजेक्ट में 400 कमरे का निर्माण होगा बाद में इसमें 700 कमरों का बनाया जाएगा।

इस मौके पर पुष्कर धामी ने कहा कि 2 दिन अयोध्या रहकर में मुझे बहुत ही अच्छा लगा। भव्य राम मंदिर का निर्माण देखकर ऐसा महसूस हो रहा है कि पूरे दुनिया के लोग अयोध्या हर कोई आना चाहते हैं। पूरे देश और दुनिया के लोग आएंगे और अयोध्या में विकास के साथ-साथ पर्यटकों के रहने के लिए एक से बढ़कर एक होटल धर्मशाला का निर्माण भी होता रहेगा। इससे लोगों को दर्शन करने में सहूलियत होगी।

खबरें और भी हैं...