गोंडा में प्रधान व टीचरों के बीच हुआ विवाद:स्टाफ की अनुपस्थिति की अधिकारियों से की शिकायत, गांव वालों ने घेर लिया स्कूल

गोंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोंडा में प्रधान व शिक्षकाओं के बीच हुए विवाद के बाद ग्रामीणों ने घेरा प्राथमिक स्कूल। - Dainik Bhaskar
गोंडा में प्रधान व शिक्षकाओं के बीच हुए विवाद के बाद ग्रामीणों ने घेरा प्राथमिक स्कूल।

गोंडा में ग्राम प्रधान और सरकारी स्कूल के टीचरों के बीच झगड़ा हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि बात हाथापाई तक पहुंच गई। जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस से मामला नहीं संभला। तो उन्होंने उच्च अधिकारियों को मामले की जानकारी देकर बुलाया।

प्रधान से पुरुष वर्ग ने की मारपीट

जिले के छपिया थाना क्षेत्र के ग्राम ढढौवा के ग्राम प्रधान रामतौल वर्मा कि वह इस रास्ते से गुजर रहा था। स्कूल के बाहर बच्चे खेल रहे थे। तो मैं स्कूल के अंदर गया। जहां पर कोई अध्यापक नहीं मौजूद था। जिसके चलते मेरे द्वारा उच्च अधिकारियों से शिकायत की गई। मौके पर पहुंची अध्यापिकाओ से इस बारे में पूछा गया। तो वह लोग झगड़े पर उतर आई। उनके साथ आए पुरुष वर्ग द्वारा मुझसे मारपीट की गई है।

थाना पुलिस मामला नहीं करवा पाई शांत

स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची चौकी बभनान पुलिस ने मामले को शांत कराने का प्रयास किया। किंतु मामला शांत ना होता देख मामले की सूचना उच्चाधिकारियों तक पहुंचाई गई। जिसमें मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष छपिया ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया। थानाध्यक्ष छपिया चितवन प्रसाद ने बताया की तहरीर मिल गई है। मामले की जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

इसके पहले भी हुआ था विवाद

एक महीने पहले भी शिक्षकों के देर में आने और मिड डे मिल बच्चो को न देंने पर प्रधान द्वारा जब पूछताछ की गई थी। तो भी विवाद हुआ था। जिसमें खंड शिक्षाधिकारी के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ था। लेकिन विवादित शिक्षकों को हटाया नही गया था। पुलिस ने कहा तहरीर दोनों तरफ से मिली है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद केस दर्ज किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...