नमाज पढ़ने पर BJP नेता को भाई सहित पीटा:कहा- मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतरवाने वाली पार्टी से जुड़े हो, काफिर हो तुम्हारा कोई ईमान नहीं

गोंडा2 महीने पहले

यूपी में लाउडस्पीकर को लेकर चल रहा विवाद अब गोंडा पहुंच गया है। मंगलवार को यहां BJP नेता और उनके भाई को पीट दिया गया। BJP अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व जिला महामंत्री लुकमान के भाई नमाज पढ़कर वापस लौट रहे थे। तभी दबंगों ने उन्हें रोक लिया और कहा- ‘जो पार्टी मस्जिदों से लाउडस्पीकर को बैन करवा रही है, तुम उससे जुड़े हो, तुम नमाज न पढ़ो। तुम्हारा कोई ईमान नहीं है। तुम लोग काफिर हो'। विरोध करने पर बीच रास्ते लात-घूसों से पीटा।

मामले की शिकायत पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और दो की तलाश की जा रही है। घटना की सूचना मिलने पर एसपी मौके पर पहुंचे। लुकमान के परिजनों से बात की। गांव में सौहार्द बनाए रखने की अपील की है। वहीं मामले को लेकर गांव में फोर्स तैनात की गई है।

तनाव को देखते हुए गांव में फोर्स तैनात की गई है।
तनाव को देखते हुए गांव में फोर्स तैनात की गई है।

नमाज पढ़ने से रोकने पर शुरू हुआ विवाद
कोतवाली नगर के उम्मेदजोत बनकटवा निवासी मुहम्मद लुकमान भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पूर्व जिला महामंत्री हैं। बुधवार सुबह उनका छोटा भाई सरफराज नमाज पढ़ने मस्जिद में गया था। आरोप है कि वापस लौटते समय रास्ते में जलीसे के बेटे मुनव्वर ने सरफराज को रोक लिया। कहा कि जिस भाजपा में हो वह लोग पूरे देश में लाउडस्पीकर उतरवा रही है। तुम नमाज पढ़ने क्यों जाते हो। तुम्हारा कोई ईमान नहीं है। तुम लोग काफिर हो। इस पर दोनों में हाथापाई होने लगी।

घर में घुसकर महिलाओं से अभद्रता की
इसी बीच मुनव्वर ने अपने पिता जलीसे, शमसुददुहा सहित अन्य को बुला लिया। यह लोग मिलकर सरफराज की पिटाई करने लगे। भाई को बचाने लुकमान पहुंचे तो उनकी भी पिटाई कर दी। किसी तरह से वह अपने भाई के साथ घर पहुंचे। घर का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। उसके बाद आरोपी घर पर चढ़ आए। अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी देने लगे।

लुकमान के घर जांच पड़ताल करती पुलिस।
लुकमान के घर जांच पड़ताल करती पुलिस।

घर की महिलाओं को भी अपशब्द कहे। पीड़ित ने तिवारीपुरवा पुलिस चौकी पर तहरीर दी, लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। सूचना मिलने के बाद एसपी संतोष कुमार मिश्र मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। इस मामले में जलीसे और मुनव्वर को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस बोली- होगी कार्रवाई
एसपी ने कहा कि मौजूदा व पूर्व प्रधान सहित गांव के लोगों के साथ बात की गई है। इस तरह की बात कर चिढ़ाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उधर, भाजपा जिला अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के महामंत्री वली मुहम्मद ने कहा कि देश में कानून सभी के लिए है। उन्होंने कहा कि दबंगों का कृत्य दुर्भाग्य पूर्ण है। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...