बडहलगंज ब्लाक में 30 स्वास्थ्य उपकेंद्र का होगा निर्माण:भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू, एएनएम सेंटर में संचालित हो रहा है स्वास्थ्य उपकेंद्र

गोलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चिल्लूपार विधानसभा क्षेत्र के बडहलगंज ब्लाक में शासन द्वारा स्वीकृत स्वास्थ्य उपकेंद्रों के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यहां पर 30 स्वास्थ्य उपकेंद्र भवन का निर्माण होना है। शुक्रवार को तीन स्थानों पर बनने वाले स्वास्थ्य उपकेंद्र हेतु भूमि चिन्हित किया गया।

शासन के निर्देश पर बडहलगंज क्षेत्र के लगभग सभी गांवों में स्वास्थ्य उपकेंद्र भवन निर्माण के लिए भूमि चिन्हित किए जा रहे हैं। शुक्रवार को नगर के हनुमानगढी मुहल्ले में चेयरमैन प्रतिनिधि वीरू सोनकर ने डेरवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा अमित गुप्ता ब्लाक कम्युनिटी प्रोसेस मैनेजर राजेश कुमार के साथ जमीन चिन्हित कराई। वहीं बेलसडी में ग्राम प्रधान प्रतिनिधि भुवनेश्वर चतुर्वेदी तथा मरवटिया में ग्राम प्रधान ने स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों को जमीन चिन्हित कराई।

वर्तमान में एएनएम सेंटर में संचालित हो रहा है उपकेंद्र
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डेरवा के अधीक्षक डा अमित गुप्ता ने बताया कि बडहलगंज क्षेत्र में करीब 30 स्वास्थ्य उपकेंद्र भवन का निर्माण होना है। वर्तमान में जहां एएनएम सेंटर हैं। वहां उपकेंद्र को संचालित किया जा रहा है। इन सभी उपकेंद्रों पर हर तरह की स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराई जाएंगी।

खबरें और भी हैं...