गोरखनाथ मंदिर में CM योगी का जनता दरबार:शिकायत लेकर पहुंचे 200 फरियादी, सीएम बोले- यहां आने वाले हर व्यक्ति को मिले तत्काल न्याय

गोरखपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री ने फरियादियों से मिलने के बाद उनकी शिकायतों पर कार्रवाई करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया। - Dainik Bhaskar
मुख्यमंत्री ने फरियादियों से मिलने के बाद उनकी शिकायतों पर कार्रवाई करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया।

अपने दो दिनों के दौरे पर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन किया। हिंदु सेवाश्रम और यात्री निवास में लगे जनता दरबार में जिले और आसपास इलाकों से करीब 200 से अधिक फरियादी पहुंचे।

हालांकि मुख्यमंत्री फरियादियों से मिलने के बाद उनकी शिकायतों पर कार्रवाई करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित कर एक कार्यक्रम के लिए रवाना हो गए। यहां मौजूद अधिकारियों ने एक- एक कर लोगों की समस्या सुनी और जल्द उस पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इस दौरान जनता दरबार में पुलिस और जमीनी विवाद से संबंधित शिकायतें ही अधिक पहुंची।

जमीन से जुड़े ज्यादातर मामले
जनता दर्शन में बड़ी संख्या में जमीन-जायदाद और इलाज के मामले आए। मुख्यमंत्री के निर्देश पर जनता दर्शन में मौजूद अधिकारियों ने जमीन की समस्या का समाधान जल्द से जल्द करने का फरियादियों को आश्वासन दिया। साथ ही इलाज के लिए धन की मांग लेकर आए लोगों पर विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि आगे बढ़कर वह यह सुनिश्चित करें कि किसी भी व्यक्ति का इलाज धन के अभाव में रुकने न पाए।

पहले किया दर्शन
मुख्यमंत्री ने हमेशा की तरह तड़के अपने आवास से निकलने के बाद सबसे पहले बाबा गोरखनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई और विधि-विधान के साथ वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उनका दर्शन-पूजन किया। दर्शन-पूजन किया। इसके बाद उन्होंने अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ के समाधि स्थल पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया। मंदिर परिसर के भ्रमण और गौ सेवा के बाद वह हिंदू सेवाश्रम गए, जहां सुबह से ही अपनी समस्या कहने के लिए लोग उनका इंतजार कर रहे थे। इसके बाद सीएम जंगल कौड़िया में आयोजित कार्यक्रम के लिए रवाना हो गए।