गोरखपुर में जुबिन नौटियाल के नाम वसूली:2 जनवरी को प्रोग्राम के नाम पर बेचे जा रहे 500- 500 रुपए के टिकट, GDA VC बोले- प्रोग्राम के लिए नहीं बुक है कोई

गोरखपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इतने बड़े कार्यक्रम के लिए अब तक जिला प्रशासन से भी कोई अनुमति नहीं मांगी गई है और न ही कोई ग्राउंड की बुकिंग हुई है। - Dainik Bhaskar
इतने बड़े कार्यक्रम के लिए अब तक जिला प्रशासन से भी कोई अनुमति नहीं मांगी गई है और न ही कोई ग्राउंड की बुकिंग हुई है।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बड़े- बड़े लोगों के नाम पर वसूली करने के बाद अब बॉलीवुड के फेमस सिंगर जुबिन ​नौटियाल के नाम पर भी ठगी का मामला सामने आया है। 2 जनवरी को यहां जुबिन नौटियाल के कार्यक्रम के नाम पर एक इवेंट ग्रुप शहर के लोगों से बुकिंग के लिए 500-500 रूपये वसूल रही है। दावा किया जा रहा है कि नौटियाल का यह प्रोग्राम शहर के चंपा देवी ग्राउंड में होगा। जबकि जीडीए अधिकारियों का कहना है कि ऐसे किसी कार्यक्रम की उन्हें कोई जानकारी नही हैं और न ही कोई ग्राउंड की बुकिंग हुई है। इतना ही नहीं, इतने बड़े कार्यक्रम के लिए अब तक जिला प्रशासन से भी कोई अनुमति नहीं मांगी गई है।

31 दिसंबर व 1 जनवरी को प्रोग्राम का दावा
एक इवेंट ग्रुप द्वारा गोरखपुर शहर में पहली और 2 जनवरी को इंद्रधनुष 2022 नाम से कार्यक्रम कराया जा रहा है। जिस कार्यक्रम स्थल चंपा देवी पार्क की जानकारी दी जा रही है, उसे लेकर गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) का कहना है कि प्राधिकरण ने पार्क की जमीन पर ऐसे किसी भी कार्यक्रम के लिए अपनी अनुमति नहीं दी है। जिला प्रशासन के मुताबिक वहां किसी आयोजक ने इस तरह के कार्यक्रम के लिए न तो आवेदन किया और न ही प्रशासन ने किसी को अनुमति ही दी है। अब ऐसे में कार्यक्रम के लिए 500 रुपये लेकर किया जा रहा पंजीकरण, सही है या गलत, इसे लेकर लोगों के बीच सवाल उठने लगे हैं।

जुबिन ​नौटियाल का वीडियो दिखाकर बिक रहा टिकट
हालांकि इन सबके बीच शहर में जुबिन ​नौटियाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें जुबिन ​नौटियाल खुद बता भी रहे हैं कि वह 2 जनवरी को गोरखपुर में आएंगे। लेकिन वह आएंगे या फिर यह कार्यक्रम रद कर दिया गया है, इस​की इवेंट ग्रुप कोई जानकारी देने से इंकार कर रहा है। जबकि जीडीए अधिकारियों का दावा ठीक इससे उलट है।

पुरस्कार की भी है घोषणा
कार्यक्रम में कई तरह की प्रतियोगिताओं के साथ ही 2 जनवरी को विजेताओं को नकद धनराशि के पुरस्कार देने और मशहूर गायक जुबिन नौटियाल का लाइव कंसर्ट कराने का दावा किया जा रहा है। शहर में जगह-जगह कार्यक्रम के बैनर-पोस्टर लगाने के साथ ही पंफलेट बांटे जा रहे हैं। कार्यक्रम के तहत होने वाले नृत्य प्रतियोगिता,पेंटिंग, रैंप वॉक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए 500 रुपये में पंजीकरण कराया जा रहा है। ऑनलाइन के साथ ही गोलघर स्थित जीडीए टॉवर के एक रेस्त्रां में भी पंजीकरण किया जा रहा है।

प्रशानिक अधिकारियों ने कार्यक्रम को लेकर किया इनकार
रेस्त्रां के एक कर्मचारी ने बताया कि 500 रुपये दीजिए पंजीकरण कर रसीद दे दी जाएगी। पूछने पर आगे बताया कि 300 से अधिक लोग संबंधित रेस्त्रां में पहुंचकर पंजीकरण करा चुके हैं। इसके अलावा तमाम लोग ऑनलाइन भी पंजीकरण करा रहे हैं। कार्यक्रम स्थल के बारे में पूछे जाने पर बताया गया चंपा देवी पार्क। जीडीए और प्रशासन से कार्यक्रम की अनुमति है या नहीं इसके बारे में पूछने पर जवाब मिला कि- अनुमति है। साथ ही यह भी बताया कि विस्तृत जानकारी सत्यजीत देंगे। उनका नंबर मांगा गया तो रेस्त्रां का संबंधित कर्मचारी नहीं दे सका। पंफलेट पर दर्ज तीनों नंबर 8601411555, 8601411888, और 8601411999 पर फोन करने पर कॉल रिसीव नहीं हो रहा है।

न अनु​मति न बुकिंग, और बिक रहे टिकट
जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने कहा कि जीडीए ने एक या दो जनवरी की तारीख या उसके आस-पास की तिथि में इंद्रधनुष 2022 या जुबिन नोटियाल के लाइव कंसर्ट कार्यक्रम के लिए किसी को भी चंपा देवी पार्क का आवंटन नहीं किया है। एडीएम सिटी विनीत सिंह ने कहा कि प्रशासन की तरफ से किसी को भी एक या दो तारीख में चंपा देवी पार्क या किसी अन्य जगह पर इंद्रधनुष 2022 कार्यक्रम या जुबिन नौटियाल के लाइव कंसर्ट जैसे कार्यक्रम के लिए अनुमति नहीं दी गई है। यदि किसी ने बिना अनुमति के कार्यक्रम किया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...