उत्तराखंड का गैंग 5 राज्यों में करता है क्राइम:लूट, चोरी और ठगी करने वाले 8 बदमाश अरेस्ट; महिलाओं और बुजुर्गों को करते हैं टारगेट

गोरखपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोरखपुर पुलिस ने अन्तर्राजीय गैंग के 8 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उत्तराखंड के रहने वाले ये बदमाश देश के पांच राज्यों में जाकर लूट, चोरी और ठगी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। इस गैंग के बदमाश खासतौर पर बुजुर्गों को टारगेट करते हैं। शनिवार को सर्विलांस और कैंट थाने की पुलिस के संयुक्त प्रयास से कैंट इलाके से 8 बदमाश पकड़े गए हैं। इनके पास से चोरी का सामान भी पकड़ा गया है।

टारगेट पर होती हैं बुजुर्ग महिलाएं
SP सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया, पकड़े गए साबित बदमाश उत्तराखण्ड के उधम सिंह जिला के गदरपुर थाना के ठण्डानाला गांव के रहने वाले हैं। ये लोग गांव से ही सुनियोजित ढंग से अपने साथियों के साथ उत्तर प्रदेश के अलावा मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, बिहार प्रदेशों में जाते हैं। वहां पर किराये पर आवास लेकर रुकते हैं।

गैंग बनाकर निकलते हैं बदमाश
शहर का सर्वे करने के बाद ये बदमाश लोग टोली बनाकर बाइक से अपने शिकार की खोज में बैंको के इर्द- गिर्द और भीड़ भाड़ वाले इलाको में घुमते हैं। खास तौर पर बुजुर्ग महिलाओं को ज्यादातर शिकार बनाते हैं।

भगवान का नाम लेकर करते ठगी
SP सिटी ने बताया, बदमाश पहले किसी महिला से बात करते हैं। उनको किसी न किसी समस्या को बताकर बात करते हैं और उनसे बातचीत से प्रभावित कर उनपर विश्वास में लेते हैं। इसी बीच इनका ही साथी आता है। वो अपनी समस्या को बताता हैए उससे उसका पैसा व सामान लेकर 15-20 कदम चलवाते हैं।

फिर वो आदमी लौटकर आकर बताता है कि मुझे भगवान के दर्शन हो गए। ये सब देख महिलाएं विश्वास कर लेती हैं। वो भी अपना गहना पैसा, सब निकालकर बदमाशों को दे देती हैं। जैसे ही महिलाएं भगवान का नाम लेकर कुछ दूर जाती हैं, बदमाश गहने लेकर फरार हो जाते हैं।

STF पुलिसकर्मी बनकर भी करते फ्रॉड
SP सिटी ने बताया, ये बदमाश फर्जी पुलिस और STF के सिपाही बनकर भी व्यापारियों से चेकिंग के नाम पर पैसा लेकर भाग जाते हैं। इनके खिलाफ कानपुर, जयपुर, उत्तराखण्ड, में पूर्व में मुकदमें दर्ज हैं। पकड़े गए बदमाशों में रजाकत अली, सैफ अली, रफी, अकरम अली, सैदू हुसैन, बरकत अली, वजीर मोहम्मद और जावेद का नाम शामिल है। ये सभी बदमाश ठण्डानाला गुलरभोज थाना गदरपुर उधम सिंह नगर उत्तराखण्ड के निवासी हैं।