गोरखपुर... 400 आवासों पर पुलिस का कब्जा:DM ने बनाई टीम, बोले- खाली कराओ पुलिस लाइंस के आवासों से अवैध कब्जा

गोरखपुर.21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस सूत्रों के अनुसार करीब 400 आवासों पर पुलिस वालों के ही अवैध कब्जा है। - Dainik Bhaskar
पुलिस सूत्रों के अनुसार करीब 400 आवासों पर पुलिस वालों के ही अवैध कब्जा है।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के पुलिस लाइंस के आवासों से अब पुलिसकर्मियों का अवैध कब्जा हटेगा। इसके लिए DM विजय किरण आनन्द ने 3 सदस्यीय टीम गठित की है। डीएम ने टीम से कहा कि आवासों से अवैध कब्जा जल्द से जल्द हटाया जाय। पुलिस सूत्रों के अनुसार करीब 400 आवासों पर पुलिस वालों के ही अवैध कब्जा है।

टीम जांच कर करेगी कार्यवाई
पुलिस लाइंस के सरकारी आवासों में अवैध कब्जा हटवाया जाएगा। इसके लिए गठित कमेटी सभी आवासों में रहने वालों की जांच कर सत्यापन करेगी। जिसके बाद कब्जा हटाया जाएगा। दरअसल शहर के बीच में ‌स्थित रिजर्व पुलिस लाइंस में पुलिस कर्मियों के लिए आवास बने हुए हैं।

तबादला के बाद भी रह रहे
कई आवास ऐसे हैं जिनमें रहने वाले पुलिसकर्मी का अन्य जगह यानी गैर जनपद या थाने पर तबादला हो गया है, या वे रिटायर हो चुके हैं।लेकिन उनका परिवार अभी भी इन आवासों में रह रहा है। वही आवास खाली नहीं होने के चलते जिले में व लाइन में तैनात कई पुलिस कर्मी शहर में दूसरी जगह किराए का कमरा लेकर रह रहे हैं।

इसके लिए उन्हें 10 से 11 हजार किराया भी देना पड़ रहा है। कई बार अफसरों तक इसकी शिकायत जा चुकी है। इसको देखते हुए DM विजय किरन आनंद ने एक कमेटी गठित की है। यह कमेटी पुलिस लाइंस के आवासों का सत्यापन करेगी। इसके आधार पर अवैध रूप से रहने वालों से आवास खाली कराया जाएगा।

थानों के आवासों पर भी है कब्जा
यही हाल जनपद के सभी थानों के आवास का है। यहाँ भी जिन पुलिसवालों का तबादला हो गया है वह आज भी रह रहे है। वही थाने में तैनात पुलिसकर्मी बाहर किराया पर रह रहे है। खोराबार में तैनात एक सिपाही कई साल से रह रहा है। जबकि उसका तबादला हो चुका है। डीएम विजय किरन आनंद ने बताया कि पुलिस आवास खाली कराने के लिए 3 सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। जो जांच कर आवासों से कब्जा हटाएगी। तमाम मकानों को चिन्हित किया जा चुका है। जल्द ही इसपर कार्रवाई शुरू हो जाएगी।

खबरें और भी हैं...