अब गोरखपुर में रात 10 बजे के बाद नहीं बजेगा:ADG ने जारी किया फरमान, बोलें- रात 10 बजे के बाद DJ बजा तो होगी कार्रवाई; लोगों को एवयेर भी करेगी पुलिस

गोरखपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ADG ने न्यायालय के आदेश को सख्ती से पालन कराने को कहा है और लोगों को सूचना देने की अपील भी की है। - Dainik Bhaskar
ADG ने न्यायालय के आदेश को सख्ती से पालन कराने को कहा है और लोगों को सूचना देने की अपील भी की है।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में अब रात 10 बजे के बाद डीजे बजाने पर मुश्किलें बढ़ जाएंगी। एडीजी अखिल कुमार ने​ निर्देश जारी कर रात 10 बजे के बाद डीजे बजाने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने न्यायालय के आदेश को सख्ती से पालन कराने को कहा है और लोगों को सूचना देने की अपील भी की है। जोन के 11 जिलों की पुलिस को दिए निर्देश ​में एडीजी अखिल कुमार ने कहा है कि आम लोगों को परेशानी से बचाने के लिए रात 10 बजे के बाद डीजे बजाने वालों पर कार्रवाई की जाए। साथ ही उन्हें न्यायालय के आदेश को पालन करने के लिए रात में डीजे बजाने वालों को जागरूक करने को भी कहा है।

ताकि न हो किसी को दिक्कत
शादियों के सीजन में रात 10 बजे के बाद भी लोग डीजे बजा रहे हैं। इससे आसपास रहने वाले लोगों को काफी ​कठिनाईयां होती हैं। परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र, सुबह जॉब पर जाने वाले लोगों सहित अन्य के नींद में खलल पड़ती है। डीजे पर डांस करने को लेकर आपस में मारपीट की घटनाएं भी सामने आती हैं। डीजे को लेकर कई शिकायतें एडीजी को मिली हैं जिसके आधार पर उन्होंने जोन के सभी जिलों के पुलिस प्रमुखों को पत्र भेजकर कार्रवाई का निर्देश दिया है।

शिकायत पर होगी कार्रवाई
एडीजी जोन की तरफ से जारी निर्देश में कहा गया है कि डीजे बजाने को लेकर जारी गाइडलाइन के बारे में पब्लिक को भी जानकारी दी जाए। डॉयल 112 और बीट पुलिस अधिकारी मैरिज हाल और लॉन में जाकर लोगों को जागरूक करें। इसके बाद भी यदि कोई शिकायत मिली तो कार्रवाई की जाए। डीजे बजाने के लिए नियम तय किया गया है कि रात में 10 बजे से लेकर सुबह छह बजे तक इस पर प्रतिबंध है। जबकि अन्य समय में डीजे कितना तेज बजेगा। इसका मानक भी तय किया गया है।

खबरें और भी हैं...