पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Gorakhpur
  • After The Ruckus, People Blocked The Road, People Got Angry After Seeing The Policemen Who Went To Explain; Attack On Policemen Surrounded By Police Station

गोरखपुर में मॉक ड्रिल:बवाल के बाद लोगों ने किया सड़क जाम, समझाने गए पुलिस वालों को देख भड़क गए लोग; पुलिस थाना घेर पुलिसकर्मियों पर बोला हमला

गोरखपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोरखपुर में पुलिस ने की मॉक ड्रिल। - Dainik Bhaskar
गोरखपुर में पुलिस ने की मॉक ड्रिल।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के गीडा पिपरौली में पुलिस ने माक ड्रिल किया। इसमें नाराज भीड़ ने पहले रोड जाम किया और फिर थाने का भी घेराव कर पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया। इसके बाद पुलिस व पीएसी को सख्ती करनी पड़ी। इस दौरान पथराव हुआ और दोनों ओर से कई घायल हुए। लेकिन पुलिस ने काफी सूझबूझ से भीड़ पर किसी तरह नियंत्रण किया। हालांकि यह हकीकत नहीं बल्कि रविवार को दंगे के बाद भीड़ द्वारा थाने का घेराव से निपटने के लिए पुलिस की मॉक ड्रिल थी।

एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु के निर्देश पर रविवार को गीडा इलाके में दंगा के बाद थाने के घेराव से निपटने के लिए मॉक ड्रिल किया गया। इसके तहत सुबह उग्र भीड आपराधिक घटना के खुलासे को लेकर पुलिस थाने पहुंचती है। प्रदर्शनकारी थाना का घेराव कर पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हैं। भीड़ बढ़ती जाती है। राजमार्ग पर भी जाम लगा दिया जाता है। यह देखते हुए पीएसी भी वहां पहुंच जाती है।

पुलिस कर्मी व पीएसी जवान भीड़ को समझाने का प्रयास करते है। तभी भीड़ से पत्थराव शुरू हो जाता है। आनन-फानन सीओ मौके पर पहुंचते हैं। पुलिस लाइन और अन्य थानों से सशस्त्र पुलिस फोर्स के साथ अश्रु गैस दस्ता मंगाया जाता है।

पुलिस आसू गैस के गोले दागती रही

इस बीच उग्र भीड के पत्थरों से कुछ पुलिस कर्मी चोटिल हो जाते हैं। बचाव के दौरान ही पुलिस लाठीचार्ज के साथ आसू गैस के गोले दागाती है। पुलिस की कार्रवाई के चलते भीड़ तितर बितर हो जाती है। इस दौरान महिलाओं सहित आधा दर्जन लोग लाठी की चोट से घायल हो जाते है।

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि मॉक ड्रिल में पुलिस के अलावा, पीएसी के दलनायक देवेंद्र कुमार तिवारी व प्लाटून कमांडर सत्यप्रकाश, 20वी वाहिनी पीएसी एक कंपनी, दंगा उपकरण आदि के साथ सैकड़ों पुलिस कर्मी शामिल रहे।