• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Gorakhpur
  • Gorakhpur Police Operation Tamancha: Arms Act Accused Arrested Including Illegal Firearm Vicious Crook Who Demanded Extortion Of 50 Lakhs In Gorakhpur

गोरखपुर पुलिस का ऑपरेशन तमंचा:50 लाख की रंगदारी मांगने वाले शातिर समेत आर्म्स एक्ट का आरोपी अवैध तमंचे के साथ गिरफ्तार, SSP ने पुलिस टीम को दिया 15 हजार का इनाम

गोरखपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार करने वाली टीम को एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने 15 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार करने वाली टीम को एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने 15 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में 'आपरेशन तमंचा' के तहत पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। गोरखनाथ पुलिस ने 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगने वाले शातिर बदमाश को अवैध पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार करने वाली टीम को एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने 15 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। पकड़े गए बदमाश के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया। जहां से न्यायिक अभिरक्षा में उसे जेल भेज दिया गया।

गोरखनाथ पुलिस ने किया गिरफ्तार
बदमाश की पहचान रवि कुमार निवासी ककना चकपट्टा ग्रामसभा नंदापार जैतपुर थाना खजनी के रुप में हुई। जो अभी चिलुआताल इलाके के मोहरीपुर श्यामनगर में रह राह था। पुलिस के मुताबिक, आरोपी अंतरप्रांतीय बदमाश है। जिसके ऊपर गोरखपुर के अलावा अन्य कई जिलों में आपराधिक केस दर्ज हैं। इंस्पेक्टर गोरखनाथ रामाज्ञा सिंह को मुखबिर की सूचना पर रवि कुमार को आनन्द लोक हॉस्पिटल के पास से गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान उसके के पास से 315 बोर का अवैध तमंचा, कारतूस कुछ दस्तावेज पुलिस ने बरामद किया है।

2019 में दर्ज हुआ था केस
गोरखनाथ इलाके के ग्रीनसिटी कालोनी के रहने वाले शेख जमील जो कि शहर के एक प्रतिष्ठित ठेकेदार है, उन्होंने 50 लाख की रंगदारी मांगने वालों के खिलाफ वर्ष 2019 में केस दर्ज करवाया था। इस सम्बंध पुलिस विवेचना के दौरान 2020 में गोरखनाथ पुलिस ने एक बदमाश ऋषि यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जबकि उसके दूसरे साथी रवि कुमार की पुलिस को काफी दिनों से तलाश। रवि घटना के बाद से ही फरार चल रहा था।

अवैध पिस्टल के साथ बदमाश गिरफ्तार
वहीं, गीडा पुलिस ने भी एक शातिर बदमाश को अवैध पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से एक .32 बोर का अवैध पिस्टल और कारतूस भी बरामद किया है। पकड़े गए बदमाश की पहचान विवेक गुप्ता निवासी कालेसर गीडा के रुप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया। इंस्पेक्टर कैंपियरगंज ने अपने हमराही फोर्स के साथ बदमाश को कालेसर शिवमंदिर के पास से गिरफ्तार किया है।

खबरें और भी हैं...