पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Gorakhpur
  • Candidates Bought Pamphlets In 20 Blocks, Nominations Will Be Held Today, Efforts Started To Get Elected Unopposed,Gorakhpur, Gorakhpur News, Gorakhpur Breking News, Block Pramukh Election, Candidates Bought Pamphlets

गोरखपुर में ब्लाक प्रमुख के लिए बिके 155 पर्चे:20 ब्लाकों में प्रत्याशियों ने खरीदे पर्चे, आज होगा नामांकन, निर्विरोध निर्वाचित होने के लिए शुरू हुई जोर-आजमाइश

गोरखपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पहले दिन 24 दावेदार पर्चे ले गए थे जबकि बुधवार को बांसगांव को छोड़कर सभी ब्लाकों में पर्चों की बिक्री हुई। - Dainik Bhaskar
पहले दिन 24 दावेदार पर्चे ले गए थे जबकि बुधवार को बांसगांव को छोड़कर सभी ब्लाकों में पर्चों की बिक्री हुई।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में 20 ब्लाकों के ब्लाक प्रमुख के लिए करीब 155 पर्चे बिके हैं। 8 जुलाई गुरुवार को सुबह 11 से दोपहर बाद तीन बजे तक नामांकन होगा। तीन बजे के बाद नामांकन पत्रों की जांच होगी। नामांकन के बाद यह स्थिति साफ हो जाएगी कि ब्लाकों में निर्विरोध निर्वाचन होगा या फिर कांटे की लड़ाई होगी। हर ब्लाक में प्रमुख दावेदार निर्विरोध निर्वाचित होने के लिए जोर-आजमाइश में लगे हैं। उरुवा, पाली, चरगांवा, खोराबार जैसे ब्लााकों में कांटे की लड़ाई के आसार हैं। उरुवा में पर्चे की बिक्री के दौरान ही दो पक्षों में झड़प हो गई। एक अधिकारी को भी इसमें चोट आई है।

पहले दिन 24 दावेदार ले गए थे पर्चे
ब्लाक प्रमुख पद के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री मंगलवार से हो रही है। पहले दिन 24 दावेदार पर्चे ले गए थे जबकि बुधवार को बांसगांव को छोड़कर सभी ब्लाकों में पर्चों की बिक्री हुई। सुबह से ही एआरओ ब्लाकों पर पहुंच गए थे। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में मात खाने वाली सपा सुबह से ही पर्चों की बिक्री को लेकर मुखर रही। पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी एवं एसएसपी से मिलकर कई ब्लाकों में पर्चे न देने का आरोप लगाया।

जिलाधिकारी के निर्देश पर सपा प्रतिनिधि मंडल की ओर से दी गई ब्लाकों की सूची के आधार पर संबंधित एसडीएम व तहसीलदार को फोन कर हर इच्छुक बीडीसी सदस्य को पर्चा देने का निर्देश दिया गया। इस बीच दोपहर में भाजपा प्रत्याशियों की सूची जारी होने के साथ ही सरगर्मी भी बढ़ गई।

इन ब्लाकों में बिके पर्चे
उरुवा में 7, जंगल कौड़िया में 2, कैंपियरगंज में 9, भरोहिया में 8, बेलघाट में 13, पिपराइच में 9, सहजनवां में 6, गगहा में 10, ब्रह्मपुर में 3, भटहट में 11, पिपरौली में 2, बड़हलगंज में 8, सरदारनगर में 13, पाली में 9, बांसगांव में 4, कौड़ीराम में 20, खजनी में 14, गोला में 2, खोराबार में 14 व चरगांवा में 13 पर्चे बिके हैं।

इन प्रत्याशियों ने खरीदे पर्चे
चरगांवा में भाजपा प्रत्याशी के अलावा पूर्व ब्लाक प्रमुख रामाश्रय निषाद की बहू पूजा ने भी पर्चा खरीदा है। परमेश्वरपुर गांव के निवासी दीनानाथ निषाद के पर्चा खरीदने के साथ ही यहां सरगर्मी बढ़ गई है। पाली ब्लाक से भाजपा जिलाध्यक्ष के पुत्र शशि प्रताप सिंह ने भाजपा प्रत्याशी के तौर पर पर्चा खरीदा है। भाजपा से ही टिकट की दावेदारी कर रहे प्रभाकर दुबे ने भी दावेदारी पेश करने के लिए पर्चा खरीदा है। कुछ अन्य दावेदारों ने भी पर्चा खरीदा है।

खोराबार में भाजपा के प्रत्याशी शिव प्रसाद जायसवाल व रमावती देवी ने पर्चा खरीदा। गोला ब्लाक में भाजपा प्रत्याशी कुसमावती ने अकेले पर्चा खरीदा है। उरुवा में पर्चा खरीदने को लेकर दो पक्षों में झड़प भी हुई। यहां पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया है। खजनी विधायक संत प्रसाद की पुत्रवधु शांति देवी ने पर्चा खरीदा है तो बीडीसी सदस्य प्रभावती देवी ने भी अपनी दावेदारी पेश की है। प्रभावती को पूर्व ब्लाक प्रमुख रमा बुझारत दुबे के पक्ष का भी समर्थन है।

खजनी में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष गुलाब सिंह की बहू अंशू सिंह ने पर्चा खरीदा तो रंजना सिंह, रीता सिंह, उर्मिला सिंह, आरती देवी, दुर्गावती सिंह, संध्या आदि ने भी नामांकन पत्र खरीदा है। कौड़ीराम से गोरखपुर ग्रामीण के विधायक बिपिन सिंह की पत्नी नीता सिंह ने भी पर्चा खरीदा है। नीता को भाजपा ने अपना प्रत्याशी भी बनाया है।

बड़हलगंज ब्लाक में कई लोगों ने दावेदारी पेश की है। भाजपा से प्रत्याशी बनाए गए राजीव पांडेय के अलावा रामअशीष राय, अवनीश राय की पत्नी वंदना राय, श्रीनाथ तिवारी की पत्नी सुनीता ने भी पर्चा खरीदा है। पिपरौली में कालेसर के पूर्व प्रधान दिलीप कुमार यादव ने नामांकन पत्र खरीदा है।

खबरें और भी हैं...