पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जौनपुर बवाल को लेकर गोरखपुर में अलर्ट:जेल में चेकिंग अभियान जारी, भोजन व स्वास्थ्य व्यवस्थाएं भी कराई जा रहीं दुरुस्त, गोरखपुर जेल में हो चुका है बवाल

गोरखपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोरखपुर जेल। - Dainik Bhaskar
गोरखपुर जेल।

चित्रकूट जेल में गैंगवार में हुई हत्याएं और फिर कैदी की मौत पर जौनपुर जेल में हुए बवाल के बाद उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जेल में सख्ती बढ़ा दी गई है। शनिवार की सुबह से ही जेल में कड़ी चेकिंग के साथ यहां की व्यवस्थाएं दुरुस्त कराई जा रही हैं। वरिष्ठ जेल अधिक्षक रामधनी खुद सुबह से ही जेल में अधिकारियों के साथ बैरकों का दौरा किया और उसकी सघन जांच कराई।

वरिष्ठ जेल अधीक्षक रामधनी ने बताया कि जेल में किसी तरह की कोई समस्या नहीं है। एहतियात के तौर पर बैरकों की चेकिंग कराई गई है। इस दौरान जेल में बंदियों को मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता के साथ ही जेल अस्पताल की स्वास्थ व्यवस्थाएं परखी गई हैं। भोजन की गुणवत्ता और स्वास्थ सेवाओं को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

गोरखपुर जेल में भी हुआ था बवाल
अक्टूबर 2016 में गोरखपुर जेल में भी बंदियों ने जमकर बवाल किया था। एक कैदी की मौत से गुस्साए बंदियों ने पांच बंदीरक्षकों को घायल कर दो बंदीरक्षकों को बंधक बना लिया था और जमकर पथराव किया। हालात बेकाबू होने पर पहुंचे डीएम, एसएसपी ने आंसू गैस और रबर बुलेट चलवाए लेकिन स्थिति नियंत्रित नहीं हो पाई। अफसरों और बंदियों के बीच तीन घंटे चली वार्ता भी बेनतीजा रही। बाद में पहुंचे वरिष्ठ जेल अधीक्षक एसके शर्मा ने स्थिति संभालने का जिम्मा लेकर डीएम, एसएसपी के साथ फोर्स लौटा दिया, जिसके बाद स्थिति बिगड़ गई।

खबरें और भी हैं...