पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दो दिनों के दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी:संतकरीबनगर में दिए 245 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात, गोरखनाथ मंदिर में भोजन कर कुशीनगर हुए रवाना

गोरखपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार की सुबह सीएम यहां गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के बाद वह देवरिया रवाना होंगे। मुख्यमंत्री के महराजगंज जाने की भी संभावना है। - Dainik Bhaskar
सोमवार की सुबह सीएम यहां गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के बाद वह देवरिया रवाना होंगे। मुख्यमंत्री के महराजगंज जाने की भी संभावना है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दो दिनों दौरे पर गोरखपुर पहुंचे आएंगे। संतकबीरनगर में जनसभा को संबोधित करने के बाद सीएम करीब 2 बजे बजे गोरखनाथ मंदिर में पहुंचें और यहां भोजन कर कुछ देर रहने के बाद कुशीनगर रवाना हो गए। कुशीनगर में मुख्यमंत्री दो कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद शाम में वापस गोरखपुर आएंगे और गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे।

सोमवार को लखनऊ रवाना हो जाएंगे सीएम
सोमवार की सुबह सीएम यहां गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के बाद वह देवरिया रवाना होंगे। मुख्यमंत्री के महराजगंज जाने की भी संभावना है। हालांकि देवरिया व महराजगंज का आधिकारिक कार्यक्रम नहीं आया है, लेकिन प्रशासन तैयारियों में जुटा है। सोमवार को वहीं से मुख्यमंत्री के लखनऊ रवाना हो जाने की संभावना है।

कुशीनगर में दो कार्यक्रमों में हुए शामिल
मुख्यमंत्री कुशीनगर के कप्तानगंज एवं सेवरही में आयोजित कार्यक्रमों में विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। दोनों स्थानों पर जनसभा को संबोधित भी किया। शाम 5 बजे गोरखपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में रविवार की शाम को अधिकारियों के साथ बाढ़ बचाव एवं विकास परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा कर सकते हैं। गोरखनाथ मंदिर में ही रात्रि विश्राम करेंगे।

इन परियोजनाओं की मिली सौगात

  • संतकबीरनगर में लगभग 245 करोड़ रुपये लागत की 122 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास।
  • संतकरीबनगर में 219.52 करोड़ रुपये लागत की 106 परियोजनाओं का लोकार्पण और 25.42 करोड़ रुपये लागत की 16 परियोजनाओं का शिलान्यास।
  • कुशीनगर में 120 करोड़ रुपए से अधिक लागत की 40 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास।
  • कुशीनगर के रामकोला विधान सभा क्षेत्र में 56 करोड़ 44 लाख 78 हजार रुपये लागत की 19 परियोजनाओं का शिलान्यास। इनमें पेयजल से सम्बन्धित जल निगम की 18 परियोजनाएं और जिला पंचायत के विश्राम स्थल निर्माण कार्य की परियोजना शामिल हैं।
  • सेवरही में तमकुहीराज विधान सभा क्षेत्र की 20 परियोजनाओं की रखी आधारशिला। इन परियोजनाओं की कुल लागत 63 करोड़ 36 लाख 27 हजार रुपये है।
  • सेवरही में राजकीय नवीन हाईस्कूल, सरया खुर्द, विकास खण्ड सेवरही का लोकार्पण करेंगे। ग्रामीण क्षेत्र में स्थापित इस विद्यालय के निर्माण की लागत 69 लाख रुपये है।
खबरें और भी हैं...