• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Gorakhpur
  • CM Yogi Adityanath, Who Returned From Kushinagar, Took The Class Of Officers In Gorakhnath Temple, Said It Is Not Good If Law And Order Deteriorates During Festivals

गोरखपुर में CM योगी ने की समीक्षा बैठक:कुशीनगर से लौटे CM योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में ली अधिकारियों की क्लास, बोले- त्योहारों में कानून व्यवस्था बिगड़ी तो खैर नहीं

गोरखपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर दौरे से वापस लौटने के बाद गोरखनाथ मंदिर के पीठाधीश्वर कक्ष में अधिकारियों की बैठक ली। - Dainik Bhaskar
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर दौरे से वापस लौटने के बाद गोरखनाथ मंदिर के पीठाधीश्वर कक्ष में अधिकारियों की बैठक ली।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कानून व्यवस्था की समीक्षा भी की। उसके बाद आगामी त्योहारों को देखते हुए कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखा जाए। मुख्यमंत्री ने दीपावली, छठ आदि पर्वों को देखते हुए तैयारी का निर्देश अधिकारियों को दिया। हिदायत दी कि माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों पर सख्त कार्रवाई करें। इससे पहले गोरखनाथ मंदिर पहुंचे सीएम योगी ने सबसे पहले गुरु गोरक्षनाथ का दर्शन कर उनकी पूजा की। साथ ही अपने गुरु ब्रह्म्लीन महंत अवैद्यनाथ की समाधि पर मत्था टेक उनका आशीर्वाद भी लिया।

विकास कार्यों की भी ली जानकारी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर दौरे से वापस लौटने के बाद गोरखनाथ मंदिर के पीठाधीश्वर कक्ष में अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में डीएम विजय किरण आनंद ने बताया कि नदियों के उफान और अतिवृष्टि से क्षतिग्रस्त फसलों के सर्वेक्षण का कार्य राजस्व एवं कृषि विभाग ने मिल कर पूर्ण कर लिया है। तकरीबन 40 हजार किसानों को चिन्हित कर उनकी फीडिंग कराई जा रही है। कुछ सर्वेक्षण का काम अब भी शेष है, जल्द ही पूर्ण करा लिया जाएगा।

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत बीमित किसानों की क्षतिपूर्ति जल्द कराने के सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए। कहा कि किसी तरह पर लापरवाही न हो। सीएम के पूछने पर डीएम ने बताया कि आयुष विश्वविद्यालय का काम भी शुरू हो चुका है। कार्यदायी संस्था की ओर से चहारदिवारी का निर्माण किया जा रहा है। बैठक में जिलाधिकारी विजय किरन आनंद, एसएसपी डा. विपिन ताडा समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

बारिश खत्म अब कोताही नहीं चलेगी
बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) एवं हिन्दुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड के खाद कारखाना के निर्माण कार्यो की प्रगति समीक्षा की। हिदायत दिया कि अब बारिश खत्म हो चुका है, कोई कोताही नहीं चलेगी, जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूर्ण कराए जाए।

गोरखपुर-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे, मोहद्दीपुर-जंगल कौड़िया मार्ग चौड़ीकरण, गोरखपुर-महराजगंज मार्ग, जेल बाईपास रोड चौड़ीकरण, नौसढ़-पैडलेगंज मार्ग चौड़ीकरण परियोजनाओं के नियमित निगरानी के निर्देश दिए। उन्होंने पिपरौली एवं बांसगांव में प्रस्तावित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआइ) का काम तेज करने, सहजनवां में बन रहे पालिटेक्निक एवं आश्रम पद्धति विद्यालय को भी तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया।

किसानों को जल्द क्षतिपूर्ति देने के निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि अतिवृष्टि एवं नदियों में आए उफान से फसलों को हुई क्षति का आंकलन का कार्य जल्द पूर्ण कर किसानों को क्षतिपूर्ति दी जाए। अधिकारियों से बारिश एवं आंधी से हुई क्षति की जानकारी भी ली। सीएम योगी ने बाढ़ से प्रभावित विकास परियोजनाओं में जरूरत के मुताबिक श्रमिकों की संख्या बढ़ा उन्हें जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...