पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Gorakhpur
  • CM Yogi Gave The Mantras To The Public Representatives To Protect Them From The Third Web Of Corona, Said, Go Among The Public And Connect Them With The Schemes, Also Make Aware About Vaccination

गोरखपुर में CM योगी:CM ने जनप्रतिनिधियों को दिए कोरोना की थर्ड वेब से बचाव के मंत्र, बोले जनता को योजनाओं से जोड़ें... टीकाकरण के लिए भी करें जागरूक

गोरखपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एनेक्सी भवन में सीएम ने की बैठक। - Dainik Bhaskar
एनेक्सी भवन में सीएम ने की बैठक।

सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में हैं। इस दौरान उन्होंने एनेक्सी में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर कहा कि सूबे में ‘ट्रेस, टेस्ट एवं ट्रीट’ पॉलिसी प्रभावी ढंग से जारी रहेगी। लेकिन कोरोना की संभावित तीसरी लहर से मुकाबले के लिए जन प्रतिनिधियों को जनता के बीच संवाद बढ़ाना होगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सुनिश्चित कराएं की कोरोना से प्रभावित नागरिकों के लिए संचालित योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोगों को मिले।

सीएम ने जाना जनप्रतिनिधयों का हाल
करीब एक घंटे तक चली इस बैठक में राज्यसभा सांसद जय प्रकाश निषाद, बासगांव के सांसद कमलेश पासवान, विधायक डॉ राधामोहन दास अग्रवाल, फतेह बहादुर सिंह, संत प्रसाद, संगीता यादव, विपिन सिंह, शीतल पाण्डेय, महेन्द्र पाल सिंह, डॉ विमलेश पासवान मौजूद रहे। पूरी बैठक सौहार्दपूर्ण एवं आत्मियता भरे वातावरण में हुई। सीएम योगी ने एक-एक कर सभी का हाल पूछा। उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर में जनप्रतिनिधियों की गतिविधियों और सक्रियताओं की जानकारी ली।

कार्यक्रमों के साथ जनता के बीच जाएं, दिलाएं लाभ
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार बच्चों को निशुल्क दवाई किट उपलब्ध कराने का विशेष अभियान शुरू कर रही है। 20 जून से निशुल्क खाद्यान वितरण शुरू करने जा रही है। जल्द ही ‘उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना’ भी शुरू हो जाएगी। इसके लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ मिल सके, पात्रता के लिए आय सीमा को 02 लाख रुपये प्रति वर्ष से बढ़ा कर 03 लाख रुपये प्रति वर्ष कर दिया गया है। इन सभी कार्यक्रमों में जन प्रतिनिधि शामिल हो। इन योजनाओं को ज्यादा से ज्यादा लाभ लोगों को दिलाते हुए उन्हें कोरोना के संक्रमण के प्रति जागरूक करें। बताएं कि मास्क और दो गज की दूरी बेहद जरुरी है। संक्रमण से बचाव के लिए सभी को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें। चौक चौराहे और आयोजन के दौरान व्यापक रूप से पब्लिक एड्रेस सिस्टम का इस्तेमाल हो। विधायकों से कहा कि अपनी निधि का इस्तेमाल कर सड़कों और जनहित के अन्य कार्यो पर भी जोर दें। उन्होंने निर्माण कार्यो की निगरानी के साथ स्वास्थ्य केंद्रों की नियमित निगरानी का निर्देश दिया।

सीएम योगी के बैठकों का दौर जारी
इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर में ताबड़तोड़ बैठकों का दौर जारी है। यहां सर्किट हाउस में सीएम विधायकों व जनप्रतिनिधियों की बैठक के साथ ही महापौर व पार्षदों के साथ भी बैठक की। साथ ही भाजपा महानगर व भाजपा की जिला ईकायों के पदाधिकारियों के साथ भी सीएम ने बैठक की। इसके बाद सीएम योगी वापस गोरखनाथ मंदिर आ गए। यहां उन्होंने हिंदु युवा वाहिनी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ घंटों चर्चा की। सीएम योगी आज रात गोरखनाथ मंदिर में ही विश्राम करेंगे। बताया जा रहा है कि सुबह जनता दरबार के बाद सीएम यहां से बलिया के लिए रवाना होंगे। बलिया से वाराणसी होकर सीएम योगी वापस देर शाम लखनऊ चले जाएंगे।

खबरें और भी हैं...