गोरखपुर में योगी ने कॉलेज का किया उद्घाटन:बोले- एक महीने में एम्स भी शुरू होगा, डिप्टी सीएम ने कहा- अब माफिया कहते हैं, योगी बाबा माफ करो

गोरखपुर2 महीने पहले
सीएम योगी ने किया महंत अवैद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय का लोकार्पण, इस परिसर में स्थापित ब्रह्मलीन गोरक्षपीठाधीश्वर महंत अवैद्यनाथ की आदमकद कांस्य प्रतिमा का अनावरण हुआ।

गोरखपुर में बुधवार को महंत अवैद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय का सीएम योगी आदित्यनाथ ने उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 2014 से बदलते भारत को और 2017 से बदलते UP को सभी लोगों ने देखा। एक महीने बाद ही यहां पर एम्स भी शुरू किया जाएगा। डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने कहा, आज माफिया जेलों में हैं। उनकी अवैध संपत्तियों पर सरकार का बुलडोजर चलता है। जो माफिया जेल से बाहर आता है वह कहता है, योगी बाबा माफ करो।

सोच ईमानदार होती है तो काम दमदार होते हैं
सीएम योगी ने कहा कि जब सोच ईमानदार होती है तो काम दमदार होते हैं और दिखाई भी देते हैं। कभी सभी कल्याणकारी योजनाओं में काफी पीछे रहने वाला प्रदेश आज देश की 44 योजनाओं में नंबर एक है। यह दुनिया के लिए सबसे अच्छा निवेश और सुरक्षा का माहौल देने वाला राज्य है। ये है नया उत्तर प्रदेश।

सीएम ने नए राजकीय महाविद्यालय के लिए क्षेत्रवासियों को बधाई देते हुए साढ़े चार साल में हुए विकास कार्यों का बखान किया
सीएम ने नए राजकीय महाविद्यालय के लिए क्षेत्रवासियों को बधाई देते हुए साढ़े चार साल में हुए विकास कार्यों का बखान किया

कर्फ्यू तो दूर की बात है, कोरोना भी भाग गया
योगी ने कहा, सरकार ने सबको सुरक्षा का माहौल दिया। पहले त्योहारों पर कर्फ्यू लग जाता था आज कर्फ्यू तो दूर की बात है, कोरोना भी भाग गया है। नेक नीयत के साथ किए गए काम का अच्छा रिजल्ट भी आता है। इसमें ईश्वर भी साथ देते हैं।

BJP ने खोला विकास का बंद रास्ता
सीएम योगी ने कहा कि पूर्व की सरकारों में बंद प्रदेश के विकास के रास्ते को 2017 में BJP ने खोला। पहले की सरकारों के कार्यकाल में सड़क, बिजली, सुरक्षा, शिक्षा, स्वास्थ्य सब कुछ बदहाल था। गरीबों को राशन तक नहीं मिलता था। अब तो चौड़ी सड़कों का जाल बिछ गया है। सबको सुरक्षा की गारंटी है। सबको पर्याप्त बिजली मिल रही है। गरीबी को मुफ्त राशन मिल रहा है।

सीएम की जनसभा में भीड़
सीएम की जनसभा में भीड़

स्वास्थ्य व शिक्षा का हब बना गोरखपुर
सीएम ने नए राजकीय महाविद्यालय के लिए क्षेत्रवासियों को बधाई देते हुए साढ़े चार साल में हुए विकास कार्यों का बखान किया। उन्होंने कहा कि गोरखपुर स्वास्थ्य और शिक्षा का हब बन गया है। 2016 में यहां विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए PM नरेंद्र मोदी के हाथों एम्स मिला। अगले एक माह में इसका उद्घाटन होगा। 1990 में बंद खाद कारखाना अगले एक माह में बनकर तैयार हो जाएगा।

किसानों को समय से खाद और नौजवानों को नौकरी मिलेगी। सीएम ने कहा कि गोरखपुर को आयुष विश्वविद्यालय, महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय, सैनिक स्कूल, कैम्पियरगंज में आईटीआई, दो इंटर कॉलेज, सहजनवा में पॉलिटेक्निक आदि की सौगात मिली है। पिपराइच में चीनी मिल सल्फर लेस चीनी का उत्पादन कर रही है।

मंदिर में आरती करते सीएम योगी का फोटो
मंदिर में आरती करते सीएम योगी का फोटो

योगी के नेतृत्व में बह रही विकास की गंगा
समारोह में उपस्थित उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि यूपी में विकास की गंगा बह रही है। मुख्यमंत्री बनते ही उच्च शिक्षा के लिए उन्होंने सबसे पहले इस महाविद्यालय के स्थापना की घोषणा की। अब तो यह जंगल कौड़िया, मंगल कौड़िया बन रहा है।

पूरा हो रहा व्यवस्था परिवर्तन का संकल्प : कटियार
समारोह में उच्च शिक्षा विभाग की राज्यमंत्री नीलिमा कटियार ने कहा कि 2017 में सीएम ने सत्ता नहीं व्यवस्था परिवर्तन का संकल्प लिया था और यह संकल्प तेजी से पूरा हो रहा है।

खबरें और भी हैं...