पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झांसी में कांग्रेसियों का हंगामा:देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की 57वीं पुण्यतिथि पर क्षतिग्रस्त मिली प्रतिमा, कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

झांसी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिमा पर माल्यार्पण करने कांग्रेसी मुख्य इलाइट चौराहे पर पहुंचे। क्षतिग्रस्त प्रतिमा देख बिफर उठे कांग्रेसी, घंटों चला प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar
प्रतिमा पर माल्यार्पण करने कांग्रेसी मुख्य इलाइट चौराहे पर पहुंचे। क्षतिग्रस्त प्रतिमा देख बिफर उठे कांग्रेसी, घंटों चला प्रदर्शन।

देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को उनकी 57वीं पुण्यतिथि पर गुरुवार को लोगों ने उन्हें याद किया। इसी कड़ी में झांसी में नेहरू जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने कांग्रेसी मुख्य इलाइट चौराहे पर पहुंचे। क्षतिग्रस्त प्रतिमा को देख कांग्रेसियों ने जमकर हंगामा किया। एक माह के भीतर प्रतिमा बदलवाने का आश्वासन मिलने के के बाद कांग्रेसी शांत हुए। बता दें, 57 साल पहले दिल का दौरा पड़ने से जवाहरलाल नेहरू का निधन हुआ था। 27 मई 1964 को जवाहरलाल नेहरू ने अंतिम सांस ली थी।

क्षतिग्रस्त प्रतिमा को देख बिफर उठे कांग्रेसी, जमकर किया प्रदर्शन
जिले के मुख्य इलाइट चौराहे पर लगी पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ समेत बड़ी संख्या में अन्य नेता व सर्मथकों के साथ पहुंचे। देखरेख के अभाव में बदहाली का शिकार क्षतिग्रस्त प्रतिमा को देख कांग्रेसी बिफर उठे। पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य की अगुवाई में कांग्रेसियों ने जमकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर नवाबाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। मामला बढ़ता देख प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे। समझाने-बुझाने के बाद नेहरू की प्रतिमा को कपड़े से ढक दिया गया। अधिकारियों ने एक माह के भीतर प्रतिमा बदलवाने का आश्वासन दिया, जिसके बाद कांग्रेसी शांत हुए।

क्षतिग्रस्त प्रतिमा को देख कांग्रेसियों ने जमकर हंगामा किया
क्षतिग्रस्त प्रतिमा को देख कांग्रेसियों ने जमकर हंगामा किया

धूल की मोटी परत
प्रतिमा का हाल अपनी बदहाली खुद ही बयां कर रही थी। प्रतिमा पर धूल की मोटी परत जमी थी। जिसे देख कांग्रेसी नेता ने अपने रुमाल से प्रतिमा की धूल को साफ किया। परिसर में गंदा पानी बह रहा था। नगर निगम की भी कोई सुविधा नहीं दिखाई पड़ी।

शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बोले
शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ का कहना है कि पिछले दिसंबर में किसी असामाजिक तत्व के द्वारा प्रहार कर प्रतिमा को खंडित किया गया था। जिसे बदले जाने के लिए धरना प्रदर्शन और नगर निगम में ज्ञापन भी दिया था, मगर अभी तक प्रतिमा को बदला नहीं गया है।

नगर निगम मेयर का ये कहना है
जब इस संबंध में नगर निगम मेयर रामतीर्थ सिंघल ने कहा कि निगम की प्रक्रिया के तहत ही प्रतिमा को बदला जाएगा, रही बात सफाई की तो चौराहे की रोज सफाई होती है।

खबरें और भी हैं...