पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

UP में 'अनमास्क' पर पुलिस का पहला एक्शन:देवरिया में बिना मास्क घर से बाहर निकलने पर युवक पर लगा 10 हजार का जुर्माना, एक दिन के अंतराल पर हुई डबल कार्रवाई

देवरिया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रसीद दिखाता युवक। - Dainik Bhaskar
रसीद दिखाता युवक।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण से हालात बेकाबू हैं। हर दिन संक्रमण के नए केस और मौत का आंकड़ा अपने ही पुराने रिकॉर्ड को तोड़ रहा है। बावजूद इसके कुछ लोग लापरवाह बने हुए हैं। लेकिन ऐसे लोगों को सबक सिखाने की पुलिस विभाग ने ठान ली है। ताजा मामला देवरिया जिले का है। यहां बिना मास्क घर से बाहर निकलना एक शख्स को भारी पड़ा है। पहली बार बिना मास्क पकड़े जाने पर एक हजार रुपए और दोबारा पकड़े जाने पर 10 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया है। यह कार्रवाई अलग-अलग थाना क्षेत्रों में एक दिन के अंतराल पर की गई है। कहा जा रहा है कि नए नियम के बाद यूपी का यह पहला मामला है, जब इतनी बड़ी राशि मास्क के लिए वसूली गई है।

आरोपी को रसीद थमाई गई

पुलिस अधीक्षक डॉ. श्रीपति मिश्र ने बताया कि पुलिस द्वारा कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम/बचाव के लिए मास्क की चेकिंग की जा रही है। 18 अप्रैल को थाना लार पुलिस द्वारा लार कस्बे में मास्क चेकिंग के दौरान थाना बरियारपुर के महुई गांव निवासी अमरजीत यादव को बिना मास्क पकड़ा गया। इस पर नियम के मुताबिक पुलिस ने 1000 रुपए का चालान करते हुए रसीद उपलब्ध कराया गया था।

19 अप्रैल को थाना लार पुलिस द्वारा लार कस्बे में मास्क चेकिंग के दौरान फिर से अमरजीत यादव बिना मास्क के मिल गया। जिसपर स्थानीय पुलिस द्वारा 10 हजार रुपए का चालान करते हुए उन्हें रसीद उपलब्ध कराया गया है।

सरकार ने हाल ही में बनाया नया नियम

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते योगी सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन लगाया है। साथ ही बिना मास्क घर से बाहर निकलने पर पहली बार एक हजार रुपए और दोबारा पकड़े जाने पर 10 हजार जुर्माना वसूले जाने का नियम है।