गोरखपुर में युवक की गला कसकर हत्या:गांव के बाहर मिली हत्या कर फेंकी गई लाश, शाम को घर से निकला था अजीत

गोरखपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना हरपुरबुदहट इलाके के चंदापार गांव की है। युवक बुधवार की देर शाम को ही घर से निकला था। - Dainik Bhaskar
घटना हरपुरबुदहट इलाके के चंदापार गांव की है। युवक बुधवार की देर शाम को ही घर से निकला था।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक युवक की गला कसकर हत्या कर दी गई। गुरुवार की सुबह उसकी लाश गांव के बाहर मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की पड़ताल में जुट गई। घटना हरपुरबुदहट इलाके के चंदापार गांव की है। युवक बुधवार की देर शाम को ही घर से निकला था।

शाम को घर से निकला था युवक
खजनी तहसील के हरपुर बुदहट इलाके के चंदापार गांव के बाहर गुरुवार की सुबह सन्दिग्ध हाल में 25 वर्षीय युवक की लाश मिली। टहलने निकले ग्रामीणों ने सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो युवक की पहचान उसी गांव के अजीत कुमार यादव पुत्र लालमन यादव के रूप में हुई। सूचना पाकर युवक के परिवार वाले भी पहुंच गए।

मफलर से कसा था गला
परिजनों के मुताबिक वह बुधवार देर शाम घर से रहस्यमय हालत में गायब हो गया था। परिवार के लोग उसकी तलाश में जुटे थे, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। गुरुवार की सुबह अजीत की लाश मिलने से परिवार में कोहराम मच गया। उधर, प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उसका गला मफलर से कसा गया था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पिता की पहले ही हो चुकी है मौत
मृतक अजीत तीन भाई में सबसे छोटा था। उसकी बहन की शादी हो चुकी है। अजीत गीडा में एक फैक्ट्री में प्राइवेट नौकरी करता था। उसकी अभी शादी नही हुई थी। पिता की भी पहले मौत हो चुकी है। युवक बुधवार रात को घर से टहलने की बात कहकर निकला था। तभी से वह घर नही लौटा। घरवाले उसकी तलाश कर रहे थे कि सुबह लाश मिली। जिसके बाद घर मे कोहराम मच गया। घरवालों ने हत्या की आशंका जताई है। एसओ हरपुर बुदहट उदयशंकर कुशवाहा का कहना है कि शव मिला है। पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

हत्या का केस दर्ज
अजीत की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके भाई अवधेश की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। भाई का कहना है कि बुधवार की रात 9 बजे भाई के मोबाइल पर किसी ने फोन किया और बुलाया। जिसके बाद वह वापस नही आया। गुरुवार सुबह गांव के लड़को ने फोन कर लाश मिलने की सूचना दी।उसके बड़े भाई बाहर कार्य करते है। छोटा घर पर रहता था। गांव के सैकड़ो लोग पूर्व विधायक यशपाल रावत को लेकर थाने पहुंचा है।