पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोरखपुर में सपा के मंच पर शिष्टाचार की उड़ी धज्जियां:'किसान नौजवान पटेल यात्रा' में कार्यकर्ताओं की बदसलूकी के शिकार हुए सपा प्रदेश अध्यक्ष, 5 घंटे की देरी से पहुंचे थे; गुस्से में खोया आपा

गोरखपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

समाजवादी पार्टी (सपा) की 'किसान नौजवान पटेल यात्रा' देवरिया से रविवार की सुबह चलकर पांच घंटे की देरी से शाम 5 बजे गोरखपुर पहुंची। मंच पर पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने भी शिष्टाचार और अनुशासन की धज्जियां उड़ा दी। मंच पर भारी भीड़ के बीच सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम के साथ धक्‍का-मुक्‍की हो गई। जिसके बाद गुस्साए-झल्लाए प्रदेश अध्यक्ष ने भी पदाधिकारियों को गुस्से में पीछे धकेल दिया।

5 घंटे की देरी से पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष
दरअसल, गोरखपुर के निपाल क्लब में 'किसान नौजवान पटेल यात्रा' का स्वागत होना था। रविवार शाम 5 बजे यात्रा पांच घंटे की देरी से यहां पहुंची। इस बीच मंच पर पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भारी भीड़ जमा हो गई। किसी तरह धक्का-मुक्की के बीच नरेश उत्तम पटेल का स्वागत हुआ। सपा के मंच पर अनुशासन और शिष्टाचार की धज्जियां ऐसी उड़ी कि प्रदेश अध्यक्ष ने पीछे से धक्का लगने के बाद खुद ही कार्यकर्ताओं को पीछे धकेल दिया।

वहीं, जब सपा प्रदेश अध्यक्ष मंच की ओर बढ़े तो पहले से ही काफी संख्या में पदाधिकारी, कार्यकर्ता और समर्थकों की भीड़ मंच पर पहुंच गई। इस अफरा-तफरी के बीच झल्लाए कार्यकर्ताओं ने कुर्सियां तक गिरा दी। पूर्वी यूपी गोरखपुर में 2022 के विधानसभा चुनाव का चुनावी बिगुल फूंकने आए सपा प्रदेश अध्यक्ष की पहली यात्रा के मंच पर ऐसी अनुशासनहीनता हुई, जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी।

इस बीच उन्‍होंने मंच से पांच घंटे की देरी से आने के लिए माफी मांगी।
इस बीच उन्‍होंने मंच से पांच घंटे की देरी से आने के लिए माफी मांगी।

बोले- भाजपा सरकार झूठी

  • प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मंच पर पहुंचते ही पांच घंटे की देरी से आने के लिए माफी मांगी। तलवार के साथ सपाइयों ने मंच पर शक्ति प्रदर्शन कर 2022 के विधानसभा चुनाव में पूर्वी यूपी में अपनी ताकत का अहसास कराया। इस दौरान नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि संविधान के दायरे में रहते हुए वे भाजपा की सरकार को किसी भी तरह से हटाकर रहेंगे।
  • प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार झूठी है। प्रदेश का अस्तित्व बचाना है, तो 2022 में अखिलेश की सरकार लाना होगा। इस सरकार में सब कुछ महंगा है। सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम से किसान नौजवान पटेल यात्रा के बारे में पूछे जाने पर कहा कि इस देश की आजादी में सरदार वल्लभ भाई पटेल योगदान रहा है। उनसे प्रेरणा लेकर हम आए हैं।

संवैधानिक रूप से हटाएंगे भाजपा
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने किसानों को जोड़ा। मगर आज किसान घाटे में अपनी फसल बेच रहे हैं। किसान आत्महत्या कर रहे हैं, इसलिए हम लोगों ने 'किसान-नौजवान पटेल' पदयात्रा निकाली है। बड़ी तादाद में किसान नौजवान लोग पटेल यात्रा में शामिल हुए और लोगों ने सहयोग किया।

मंच पर तलवार लेकर शक्ति प्रदर्शन के सवाल पर उन्होंने कहा कि अन्याय, शोषण और अत्याचार के खिलाफ समाजवादी पार्टी संविधान के अनुरूप जो भी तरीका हैं, उस तरीके से हम भाजपा को हटाएंगे।

खबरें और भी हैं...