पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Gorakhpur
  • District Manager PCF Had Sent 2 Lakh Metric Tonnes Of Paddy To Crush; If The Millers Did Not Return Then Complained To The Police,Gorakhpur, Gorakhpur News, PCF, Rice, FIR, Froad In Gorakhpur, Gorakhpur Crime News, Gorakhpur Police, Breking News Gorakhpur

गोरखपुर के मिलर्स ने हड़प लिया 6 करोड़ का चावल:जिला प्रबंधक PCF ने कूटने को भेजा था 2 लाख मीट्रिक टन धान; मिलर्स ने नहीं लौटाया तो पुलिस से की शिकायत

गोरखपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला प्रबंधक पीसीएफ ने मिलर्स के खिलाफ चावल हड़पने करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। - Dainik Bhaskar
जिला प्रबंधक पीसीएफ ने मिलर्स के खिलाफ चावल हड़पने करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के सहजनवां इलाके में एक मिलर्स द्वारा चावल एफसीआई गोदाम में न जमा करने पर जिला प्रबंधक पीसीएफ ने मिलर्स के खिलाफ चावल हड़पने करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर आरोपी मिलर्स के खिलाफ केस दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

कूटने को भेजा था 2 लाख मीट्रिक टन चावल
सहजनवा इलाके के लखनापार निवासी ध्रुव नारायण सिंह जो लखनापार जेडास इंडस्ट्रीज के प्रोपराइटर हैं, पीसीएफ द्वारा मार्च माह में 2 हजार मीट्रिक टन धान खरीद कर चावल कूटने के लिए भेजा था। चावल जमा करने के लिए समय भी दिया गया था। समय से एफसीआई गोदाम पर चावल जमा न करने पर विभाग के अधिकारियों द्वारा जांच किया गया। लेकिन गोदाम में कुछ भी नहीं मिला। उस दौरान मिलर्स फरार हो गया था।जिससे कि अधिकारियों को बैरंग वापस आना पड़ा।

नोटिस के बाद भी मिलर्स ने नहीं जमा किया चावल
इसके बाद विभाग और तहसील प्रशासन द्वारा उसे चावल जमा करने की नोटिस भी भेजा गई। बावजूद इसके मिलर्स ने चावल नहीं जमा किया। जिसकी लागत 6 करोड़ से ऊपर की बताई जा रही है। बुधवार को जिला प्रबंधक पीसीएफ शुभनाथ गौड़ ने मिलर्स के खिलाफ 6 करोड़ से अधिक रुपए का चावल हड़पने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। थाना प्रभारी राज प्रकाश सिंह का ने कहा कि तहरीर मिली है, आरोपी मिलर्स के खिलाफ जालसाजी का केस दर्ज किया जायेगा।

खबरें और भी हैं...