पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोरखपुर में UP के बेसिक शिक्षा मंत्री:स्कूलों में महामारी के नियमों का पालन करने की हिदायत, सतीश द्विवेदी ने कहा- स्कूलों में कल से 50 फीसदी बच्चों के आने की अनुमति

गोरखपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एक मार्च से प्राथमिक स्कूलों को खोलने की इजाजत दी गई है। इस बीच यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा है  स्कूलों में अभी 50 फीसदी छात्रों के आने की ही अनुमति दी जाएगी। - Dainik Bhaskar
एक मार्च से प्राथमिक स्कूलों को खोलने की इजाजत दी गई है। इस बीच यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा है स्कूलों में अभी 50 फीसदी छात्रों के आने की ही अनुमति दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री डा. सतीश चन्‍द्र द्विवेदी रविवार को जिले के दीनदयाल उपाध्‍याय गोरखपुर विश्‍वविद्यालय के दीक्षा भवन पहुंचे। यहां पर उन्‍होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के स्‍वयंसिद्ध कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया। इसके पूर्व उन्‍होंने 1 मार्च से प्राथमिक के स्‍कूलों को खोले जाने को लेकर दिए गए बयान में कहा कि कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए विद्यालयों को खोला जाएगा। उन्‍होंने कहा कि पूर्व की तरह ही हर दिन 50 प्रतिशत बच्‍चों को ही स्‍कूल बुलाया जाएगा।

यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री डा. सतीश चन्‍द्र द्विवेदी ने कहा कि कोविड-19 को लेकर जो भी समय-समय पर केन्‍द्र और प्रदेश सरकार की ओर से जो भी दिशा-निर्देश जारी हुए हैं, उसका पालन सुनिश्चित कराया जा रहा है।

स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग का हो पालन

उन्‍होंने कहा कि समय-समय पर हमारे विभाग की ओर से जो सावधानियां बरती जानी चाहिए, वो दिशा-निर्देश जारी किए हैं। उनका पालन करते हुए पर्याप्‍त सेनेटाइजेशन, मास्‍क और अन्‍य सावधानियों को ध्‍यान में रखते हुए बच्‍चों के स्‍कूल खोले जा रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि क्‍लास के हिसाब से शेड्यूल बनाया गया है।

डा. सतीश चन्‍द्र द्विवेदी ने कहा कि जैसे अभी कक्षा 6 से 8 तक के स्‍कूल खुले थे. हम लोगों ने तय किया था कि दो दिन कक्षा 6 और दो दिन कक्षा 7 के बच्‍चे और दो दिन ऐसे ही एक से पांच के बच्‍चों को भी अलग-अलग कक्षाओं को अलग-अलग दिन बुलाएंगे। जिससे सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन किया जा सके। अभिभावकों के ऊपर बच्‍चों को स्‍कूल भेजने का कोई दबाव नहीं होगा। जो अभिभावक बच्‍चों को स्‍कूल भेजना चाहते हैं, वे स्‍वेच्‍छा से भेज सकते हैं और वही बच्‍चे स्‍कूल आएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें