संतकबीरनगर में किसान नेता की हत्या:बांके से सिर और गले पर किया ताबड़तोड़ हमला, हत्यारा घंटे तक हवा में लहराता रहा हथियार; पुलिस कर रही तलाश

संतकबीरनगर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किसान नेता के सिर पर लोहे की रॉड से हमला कर हत्या कर दी। (इनसेट में लक्ष्मण पांडेय की फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
किसान नेता के सिर पर लोहे की रॉड से हमला कर हत्या कर दी। (इनसेट में लक्ष्मण पांडेय की फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। जहां मामूली विवाद के चलते किसान नेता की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद अभियुक्त काफी देर तक हथियार हवां में लहराता रहा। इसके बाद वो फरार हो गया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। घटना बखिरा थाना क्षेत्र के एक गांव की है।

क्या है पूरा मामला
गांव बौरव्यास निवासी भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के पूर्व जिलाध्यक्ष लक्ष्मण पांडेय (50) पुत्र रघुनंदन अपने गांव से किसी काम से बखिरा-सहजनवा मार्ग की ओर से गए थे। इस बीच गांव में ही किराने की दुकान चलाने वाले अजय राय पुत्र हरिराम से उनका विवाद हो गया। अजय ने धारदार हथियार से बांके से लक्ष्मण पांडेय पर ताबड़तोउ़ हमला कर दिया। गले व सिर पर गंभीर चोट लगने से किसान नेता ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हत्या करने के बाद भी आरोपी एक घंटे तक हथियार हवां में लहराकर लोगों को धमकाता रहा। अजय के फरार होने के बाद गांव वालों ने पुलिस को घटना की सूचना दी।

पुलिस टीम गठित, कई जगह छापेमारी
घटना की सूचना मिलते ही थानेदार मनोज कुमार सिंह अन्य पुलिस कर्मियों को लेकर घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। आरोपी की तलाश के लिए एसपी डॉ. कौस्तुभ ने पुलिस टीम गठित की है। पुलिस टीम जगह-जगह आरोपी की तलाश में छापेमारी कर रही है। एसपी ने बताया कि, अभी तक पीड़ित परिवार की ओर से तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने के बाद केस दर्ज किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...