पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोरखपुर जेल में गैंगवार की आशंका:15 दिनों में जेल में लाए गए शातिर माफिया, अब प्रशासन को सता रहा गैंगवार होने का डर

गोरखपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जौनपुर और चित्रकूट जेल में कैदियों के बीच हुई गैंगवार के चलते भी गोरखपुर जेल प्रशासन सचेत। - Dainik Bhaskar
जौनपुर और चित्रकूट जेल में कैदियों के बीच हुई गैंगवार के चलते भी गोरखपुर जेल प्रशासन सचेत।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जेल में कुछ ऐसे शातिर बदमाश और माफियाओं को लाया गया है, जिससे जेल में गैंगवार होने की आशंका बढ़ गई है। दरअसल, जिला कारागार में पहले भी कई बार मारपीट उपद्रव की घटनाएं हो चुकी है, जिसके चलते अलर्ट जारी किया गया है। गौरतलब है कि अभी हाल ही में जौनपुर और चित्रकूट जेल में हुई घटनाओं के चलते भी जेल प्रशासन सचेत है और इस सिलसिले में जेल प्रशासन ने शासन को पत्र लिखा है। प्रशासन को डर है कि जेल में सारे शातिर कैदी एक साथ रहेंगे तो जेल के भीतर कोई हादसा हो सकता है।

जेल में एक साथ बंद है चार शातिर माफिया
अभी हाल के दिनों में उत्तर प्रदेश के जौनपुर और चित्रकूट जिले की जेल में कैदियों के बीच गैंगवार हुई थी। जिससे जेल प्रशासन की काफी फजीहत हुई है। अब ताजा मामला गोरखपुर के जिला कारागार से सामने आया हैं, जहां पिछले 10 से 15 दिनों में कुछ ऐसे शातिर माफियाओं को लाया गया है, जिनसे जेल के भीतर गैंगवार की आशंका पैदा हो गई है। परिस्थितियों को देखते हुए जेल प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है और इस बारे में शासन को पत्र भी लिखा है।

अलग-अलग जिलों में भेजे जाएंगे शातिर बदमाश
इस बारे में जानकारी देते हुए वरिष्ठ जेल अधीक्षक डॉ रामधनी ने बताया कि जेल में कुछ शातिर किस्म के माफिया बदमाश और शूटर लाए गए है। यह कारागार के अंदर कोई घटना भी कर सकते हैं और कोई साजिश भी रच सकते हैं, जिसको देखते हुए ऐसे कैदियों को अलग-अलग जिलों में भेजने की तैयारी चल रही है। उन्होनें आगे बताया कि शासन से निर्देश मिलने के बाद ही इन्हें अलग-अलग जिलों में भेजा जाएगा। उनका कहना है कि इसमें चार ऐसे शातिर माफिया कैदी हैं, जिन्हें एक साथ रखना ठीक नहीं है। इसलिए चारों शातिर माफिया कैदियों को अलग-अलग जेलों में भेजा जाएगा।

खबरें और भी हैं...