पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गिरफ्त में आए पशु तस्कर:गोरखपुर पुलिस ने पकड़ा पशुओं से भरा ट्रक; दो तस्कर गिरफ्तार, 16 गाय और तीन बछड़े बरामद

गोरखपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पशु तस्करों के खिलाफ उत्तर प्रदेश की गोरखपुर पुलिस की ओर से चलाए जा रहे अभियान के क्राम में बुधवार को पुलिस को पहली कामयाबी हाथ लगी। गगहा पुलिस ने पशुओं से लदे एक ट्रक को पकड़ लिया। ट्रक में 16 गाय और तीन बछड़े रखे गए थे। ट्रक के साथ ही पुलिस ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया। बलिया के रहने वाले दोनों पशु तस्करी से जुड़े हैं। वहीं बरामद गाय को पुलिस ने ग्रामीणों में बांट दिया।

पुलिस को देख भागने लगे तस्कर
थाना प्रभारी गगहा अमित कुमार दूबे, एसआई गौरीशंकर तिवारी, एसआई अख्तर आलम हेड कांस्टेबल संग्राम पासवान अपराधियों की धरपकड़ व अपराध पर अंकुश लगाने के लिए क्षेत्र में मौजूद थे। तभी मुखबिर ने सूचना दी कि एक लाल रंग के ट्रक में पशु बांध कर बड़हलगंज की तरफ ले जाया जा रहा है। थाना प्रभारी गगहा ने थाने के पास करवल माता मंदिर के सामने मंगलवार की रात करीब 10 बजे गाड़ियों की चेकिंग शुरू कर दी। इस बीच एक ट्रक आता दिखाई दिया। रूकना का इशारा करने पर ट्रक चालक ने गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दी।

गायों के पीठ पर मिली चोट के निशान
पुलिस ने पीछा करते हुए करीब दो किलोमीटर आगे कहला गांव के पास घेर लिया। अपने को घिरता देख ड्राइवर सहित दो लोग भागने की कोशिश किए लेकिन पुलिसवालों ने पकड़ लिया। एक की पहचान ट्रक ड्राइवर सतेंद्र व दूसरे की पशु तस्कर दूर्गा के रूप में हुई। दूर्गा प्रसाद नरायपुर थाना नरही बलिया तो सतेंद्र यादव तीखा थाना फेफना जनपद बलिया का रहने वाला है। ट्रक में 16 गाय और 3 बछड़े बांधे गए थे। गायों की पीठ पर चोट के निशान भी थे। गगहा पुलिस ने पशुओं को ग्रामीणों में सुपुर्द कर दिया तथा ट्रक को एमबी एक्ट में सीज कर दिया।

खबरें और भी हैं...