पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

UP पुलिस का एक चेहरा ये भी:गोरखपुर के सब इंस्पेक्टर ने महिला को खून देकर बचाई जान, कैंसर से जूझ रही थी

गोरखपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोरखपुर के सब इंस्पेक्टर ने पेश की मानवता की मिसाल। सोशल मीडिया से मिली जानकारी, फौरन खून देने पहुंचे। - Dainik Bhaskar
गोरखपुर के सब इंस्पेक्टर ने पेश की मानवता की मिसाल। सोशल मीडिया से मिली जानकारी, फौरन खून देने पहुंचे।

उत्तर प्रदेश पुलिस की अवैध वसूली से लेकर उसकी बबर्रता की कहानी तो अक्सर सुनी होंगी आपने। लेकिन इसके बीच पुलिस का एक चेहरा यह भी है, जो खुद की परवाह किए बगैर लोगों की जिंदगियां बचा रहा है। ऐसी ही एक मामला गोरखपुर जिले से प्रकाश में आया है। यहां अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही एक कैंसर पीड़ित महिला को जिले के एक सब इंस्पेक्टर ने खून देकर उसकी जान बचाई।

सोशल मीडिया से मिली जानकारी
नेक काम कर मानवता की मिसाल पेश करने वाले सब इंस्पेक्टर अनूप कुमार तिवारी शहर के शाहपुर थाने में तैनात हैं। गुरुवार को उन्हें सोशल मीडिया के जरिए जानकारी हुई कि शहर के कोतवाली इलाके में स्थित सावित्री हॉस्पिटल में सुनिति श्रीवास्तव (56) भर्ती हैं। वह कैंसर से पीड़ित हैं और तत्काल उन्हें ब्लड की आवश्यक्ता है। इसके बाद अनूप ने तत्काल इसकी जानकारी इंस्पेक्टर शाहपुर को दी और अनुमति मिलते ही समय रहते ब्लड देने अस्पताल पहुंच गए। वहां पुलिस जवान ने ब्लड देकर महिला की जान बचा ली। पीड़ित के परिवार वालों ने इसके लिए पुलिस के प्रति आभार व्यक्त किया है।

पीआरवी जवान ने भी बचाई थी जान
आपको बता दें कि अभी तीन दिन पहले भी गोरखपुर के एक पीआरवी जवान ने भी एक महिला को खून देकर उसकी जान बचाई थी। ऐसे में इन दिनों लगातार हो रहे गोरखपुर पुलिस के मानवीय कामों की जिले भर में काफी चर्चा हो रही है।