दबंग पुलिसवाले निलंबित:गोरखपुर में दारोगा ने व्यापारी को थाने में बंद करके बेल्ट से पीटा था, एसएसपी ने निलंबित कर दिया; 2 सिपाही भी सस्पेंड

गोरखपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निलंबित दारोगा मनोज गुप्ता, पीड़ित व्यापारी बेचन मद्धेशिया। - Dainik Bhaskar
निलंबित दारोगा मनोज गुप्ता, पीड़ित व्यापारी बेचन मद्धेशिया।
  • पहले चौकी के सिपाहियों ने पीटा था बाद में एसआई ने थाने में बंद करके पीटा था।

गोरखपुर के बांसगांव में मंगलवार को एक व्यापारी को थाने में बंद करके पीटने वाले दारोगा को एसएसपी ने निलंबित कर दिया है। गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने बांसगांव थाने पर तैनात एसआई मनोज गुप्ता और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया।

मास्क न लगाने पर पीटा था

मंगलवार को कौड़ीराम चौराहे पर मास्क न पहनने पर कौड़ीराम के दो सिपाहियों ने व्यापारी बेचन मद्धेशिया का कॉलर पकड़कर गाड़ी पर जबरदस्ती बैठाने का प्रयास किया था, जिसमें बेचन मद्धेशिया को चोटें भी आई थीं।

पिटाई के बाद कर दिया था चालान

सिपाहियों ने पिटाई के बाद व्यापारी को बांसगांव थाने ले आई और एसआई मनोज गुप्ता को सौंप दिया था। दारोगा ने बिना पूछताछ किए ही कमरे में ले जाकर व्यापारी की बेल्ट से पिटाई की थी। पिटाई करने पर जब व्यापारी की तबीयत बिगड़ने लगी तो आनन-फानन में मेडिकल कराकर व्यापारी को धारा 151 में चालान कर दिया गया था।

व्यापार मंडल की शिकायत के बाद कार्रवाई

व्यापारी ने इसकी सूचना कौड़ीराम व्यापार मंडल और गोरखपुर के अन्य पदाधिकारियों को दी थी। जिस पर एक्शन लेते हुए पूर्वांचल उद्योग व्यापार मंडल के वरिष्ठ पदाधिकारी रमेश चंद्र गुप्त व्यापारी के साथ गोरखनाथ मंदिर में फरियाद लेकर पहुंचे थे और सीएम से शियाकत की थी।

जिस पर तुरंत कार्रवाई करने का आदेश वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर को दिया गया था। एसएसपी ने एक्शन लेते हुए बांसगांव थाने पर तैनात एसआई मनोज कुमार गुप्ता को निलंबित कर दिया और कौड़ीराम चौकी पर तैनात 3 सिपाहियों को थाने से अटैच कर दिया ।

खबरें और भी हैं...