पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोरखपुर में यास तूफान का असर:कोलकाता, बेंगलुरू व प्रयागराज की उड़ानें रदृ; स्पाइस जेट की भी सभी उड़ानें कैंसिल

गोरखपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यास तुफान की वजह से कई उड़ाने प्� - Dainik Bhaskar
यास तुफान की वजह से कई उड़ाने प्�

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में उड़ानों पर लगातार संकट का बदल मंडरा रहा है। कोरोना के बाद अब चक्रवाती तूफान यास का असर भी सीधा उड़ानों पर पड़ने लगा। शुक्रवार को जहां मौसम खराब होने की वजह से दो फ्लाइटें यहां एयरपोर्ट पर बिना लैंड किए ही वाराणसी डायवर्ट की गईं, वहीं शनिवार को भी कई उड़ानें रदृ कर दी गईं। एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक इसकी वजह कोरोना के साथ ही मौसम की खराबी बताई जा रही है।

एयरपोर्ट डायरेक्टर प्रभाकर बाजपेयी के मुताबिक शनिवार को यहां कई उड़ानें रदृ रहीं। इनमें इंडिगो की कोलकाता, बंगलुरू व प्रयागराज की उड़ानें सहित स्पाइस जेट की सभी उड़ानें रदृ रहीं। हालांकि एयर इंडिया की दिल्ली व लखनउ दोनों फ्लाइटें यहां आईं।

संक्रमण की वजह से यात्रियों की आ रही कमी

एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह से एयरलाइंस कंपनियों को पहले से यात्रियों की कमी झेलनी पड़ रही है। वहीं, महाराष्ट्र सहित कुछ राज्यों की यात्रा के लिए आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता और फिर अब चक्रवाती तूफान से मौसम में आई खराबी का सीधा असर उड़ानों पर पड़ रहा है। ऐसे में यात्रियों की संख्या में कमी को देखते हुए विमानन कंपनियों को काफी नुकसान भी उठाना पड़ रहा। इसे देखते हुए कुछ उड़ाने लगातार रदृ की जा रही हैं।