पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोरखपुर में पंचायत का अजीब फरमान:मदरसा के 50 वर्षीय शिक्षक ने 10वीं की छात्रा के साथ अवैध संबंध बनाया; शिकायत हुई तो पंचायत ने निकाह का हुक्म दे दिया

गोरखपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इंस्पेक्टर पिपराइच ने कहा कि अगर नाबालिग की शादी कराई जाती है तो आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। (सिंबोलिक फोटो) - Dainik Bhaskar
इंस्पेक्टर पिपराइच ने कहा कि अगर नाबालिग की शादी कराई जाती है तो आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। (सिंबोलिक फोटो)

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां मदरसा में पढ़ाने वाले 50 साल के शिक्षक ने 10वीं की छात्रा से अवैध संबंध बना लिया। मामला पंचायत के पास पहुंचा तो आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई के बजाय छात्रा से निकाह करने का फरमान सुना दिया। यह मामला पिपराइच इलाके के गांव का है। इसकी चर्चा पूरे जिले में हो रही है। अब सामाजिक संगठनों ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इंस्पेक्टर पिपराइच सूर्यभान सिंह ने कहा कि फिलहाल मामला पुलिस के पास नहीं आया है। अगर पुलिस के पास शिकायत लेकर कोई आता है तो कार्रवाई की जाएगी। नाबालिग से निकाह कराने वालों पर भी पुलिस कार्रवाई करेगी।

मदरसा में पढ़ती थी छात्रा, दिल दे बैठे शिक्षक
आरोप है कि शिक्षक ने मदरसा में पढ़ने आई अपनी बेटी की उम्र की नाबालिग छात्रा को अपने प्रभाव में कर लिया। फिर छात्रा के साथ अवैध संबंध बनाने लगा। लगातार दो साल से वह छात्रा के साथ संबंध बनाते आ रहा था। इसकी जानकारी छात्रा के घरवालों को हुई तो वह आरोपी शिक्षक के पास पहुंच गए। मामला पंचायत में आया और पंचों ने दोनों के निकाह कराने का हुक्म दे दिया।

नाबालिग की शादी कराना जुर्म है
सामाजिक संगठनों का कहना है कि नाबालिग की शादी का फरमान जारी करना भी कानूनन जुर्म है। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस को कार्रवाई करनी चाहिए। उधर, शिक्षक के पिता ने प्रॉपर्टी में बंटवारे की आशंका देखते हुए शादी पर आपत्ति दर्ज करा दी। कहा कि शिक्षक अगर अपनी पहली पत्नी के बच्चों के नाम आधी प्रॉपर्टी करते हैं तभी उन्हें दूसरी शादी करने दी जाएगी।

दो साल से संबंध बना रहा था शिक्षक
पिपराइच के एक गांव में मदरसा स्थित है। मदरसे में गांव का ही एक 50 साल का व्यक्ति शिक्षक है। आरोप है कि पहले से शादीशुदा और दो बच्चों के पिता शिक्षक ने गांव की रहने वाली 10वीं की छात्रा को अपने जाल में फंसा लिया। उसके साथ दो साल से अवैध संबंध बनाते आ रहा था। इसकी चर्चा पूरे गांव में फैल गई और गांव के लोगों को रहा नहीं गया तो गुरुवार को इस मामले में एक पंचायत बुलाई गई।

खबरें और भी हैं...