बेटा प्रेमिका लेकर भागा, पुलिस ने पिता को मार डाला:संतकबीरनगर में पिता को पुलिस ने 3 दिन तक थाने में बंद करके पीटा, मौत हो गई तो अस्पताल में शव छोड़कर भाग निकले; SHO सस्पेंड

संतकबीरनगर6 महीने पहले
मौत की सूचना मिलने पर डीएम-एसपी अस्पताल पहुंचे। पति की मौत पर पत्नी का रो रोकर बुरा हाल।

संतकबीरनगर से झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। यहां बखिरा थाना क्षेत्र का एक लड़का अपनी प्रेमिका को भगाकर ले गया तो पुलिस ने उसके पिता को पीट-पीटकर मार डाला। इसके बाद शव को अस्पताल में छोड़कर पुलिसकर्मी भाग खड़े हुए। घटना की जानकारी होने पर DM, DIG, SP ने अस्पताल पहुंचकर मृतक के परिजनों से पूछताछ की। मामले में SHO बखिरा को सस्पेंड कर दिया गया है।

पीड़ित परिवार का कहना है कि जब उन्होंने पुलिस से मौत का कारण पूछा तो उन्होंने सीढ़ी से उतरते समय चोट लगने की बात बताई। इससे पहले पुलिस ने परिजनों से कहा कि जिला अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है, जाकर देख लो। इसके बाद परिजन अस्पताल पहुंचे तो उनकी मौत हो चुकी थी।

लड़के को पुलिस पकड़ नहीं पाई तो पिता को उठा लिया
मामला बखिरा थाना क्षेत्र का है। यहां शिवबखरी गांव के रहने वाले बहरैची का बेटा अशोक एक सप्ताह पहले गांव की एक लड़की को भगा ले गया था। लड़की के पिता ने लड़के के खिलाफ केस दर्ज कराया था। अशोक को जब पुलिस तलाश नहीं कर सकी तो वो उसके पिता बहरैची और उसकी पत्नी दुर्गावती को पकड़कर रविवार को थाने ले आई।

थोड़ी देर बाद दुर्गावती को छोड़ दिया, लेकिन पुलिस ने बहरैची को 3 दिन तक थाने में बंद रखा। इस बीच पुलिस ने उसकी जमकर पिटाई की। जिसमें वो बुरी तरह घायल होकर बेहोश हो गया। पुलिस बहरैची को अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया। बहरैची के मरने की खबर मिलते ही पुलिस कर्मी शव को अस्पताल में छोड़कर फरार हो गए।

डीएम दिव्या मित्तल ने दिए जांच के निर्देश।
डीएम दिव्या मित्तल ने दिए जांच के निर्देश।

पुलिस ने कहा...सीढ़ी उतरते समय हुआ हादसा
घटना को लेकर पुलिस कुछ भी साफ बोलने का कतरा रही है। पीड़ित परिवार ने बताया कि, जब उन्होंने पुलिस से मौत का कारण पूछा तो उन्होंने सीढ़ी से उतरते समय चोट लगने की बात बताई। जिला अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है, जाकर देख लो। इसके बाद परिजन अस्पताल पहुंचे थे। जब परिजन अस्पताल पहुंचे तब तक बहरैची की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने लड़की के पिता से पैसा खाकर जान से मारने का आरोप लगाया है।

डीएम, डीआईजी व एसपी पहुंचे अस्पताल
घटना की जानकारी मिलते ही डीएम दिव्या मित्तल व एसपी डॉ. कौस्तुभ अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने घटना की जानकारी ली। इस बीच डीआईजी अनिल कुमार राय भी वहां पहुंच गए। इसके बाद उन्होंने मृतक की पत्नी से मुलाकात कर मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि जांच में दोषी पाए जाने पर आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद डीआईजी बखिरा थाने पहुंचे, जहां उन्होंने घटना स्थल का जायजा लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। डीआईजी अनिल कुमार राय ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट जाने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...