पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोरखपुर में दहेज हत्या!:संदिग्ध हालत में मिली विवाहिता की लाश, पिता का आरोप- ससुराल वालों ने दहेज के लिए मारकर लटका दिया

गोरखपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

गोरखपुर से एक विवाहिता के हत्या की खबर सामने आई है। झंगहा इलाके के जंगल रसुलपुर नंबर-2 के टोला सौलाभारी में संदीप प्रजापति की पत्नी वंदना देवी की शुक्रवार को संदिग्ध हालत में मौत हो गई। विवाहिता के पिता का आरोप है कि दहेज लोभी सुसराल वालों ने उसकी दहेज के लिए हत्या कर दी।

पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज किया

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं पिता राम आशीष प्रजापति की तहरीर पर पुलिस ने पति, ससुर और दो ननद के खिलाफ 498A,304 और 3/4 दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कर लिया है।

7 साल पहले हुई थी शादी
देवरिया जिले के गौरीबाजार के ग्राम करमाजीतपुर निवासी राम आशीष प्रजापति ने बताया कि उन्होंने 7 साल पहले अपनी बेटी वंदना की शादी झंगहा के ग्राम पंचायत जगल रसुलपुर नंबर-2 के टोला सौलाभारी निवासी संदीप प्रजापति से की थी। उन्होंने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज भी दिया था। लेकिन आरोप है कि ससुराल वाले उनकी बेटी का दहेज के लिए उत्पीड़न कर रहे थे।

गले में फंदा लगाकार हत्या का आरोप
पिता ने आरोप लगाया कि शुक्रवार को पति ससुर और 2 ननद ने दहेज के लिए उसके गले में फांसी का फंदा लगाकर हत्या कर दी। हालांकि पुलिस पहुंची तो मृतका की लाश ज़मीन पर रखी गई थी। झंगहा के थानाध्यक्ष संजय कुमार मिश्र ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर 4 लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...