दिवाली की रात फल मंडी में लगी भीषण आग:गोरखपुर में 25 से अधिक दुकानें जलकर राख, फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

गोरखपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रांसपोर्ट नगर फलमंडी के व्यापारियों का कहना है कि दीये जलाकर घर चले गए। - Dainik Bhaskar
ट्रांसपोर्ट नगर फलमंडी के व्यापारियों का कहना है कि दीये जलाकर घर चले गए।

गोरखपुर में दीपावली की देर रात फल मंडी में भीषण आग लग गई। रामगढ़ताल इलाके के फल मंडी की 25 दुकानें जल गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने किसी तरीके से आग पर काबू पाया। फिलहाल फायर बिग्रेड के देर से पहुंचने को लेकर व्यापारियों में नाराजगी है।

घंटों बाद पहुंची फायर ब्रिगेड
ट्रांसपोर्ट नगर फलमंडी के व्यापारियों का कहना है कि वे दिवाली की पूजा के लिए कुछ समय पहले दीये जलाकर घर चले गए। इस बीच देर रात लोगों को पता चला कि उनकी दुकानों में आग लग गई है। आनन-फानन में लोग मौके पर पहुंचे। तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था। यहां करीब 25 दुकानें धू- धूककर जल रही थी। यहां देख व्यापारियों में अफरा तफरी मच गई। किसी ने इसकी सूचना पुलिस व फायर बिग्रेड को दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की ​गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

दीये या पटाखों से लगी आग
दुकानों में आग कैसे लगी, फिलहाल यह पता नहीं चल सका। व्यापारियों का मानना है कि कुछ लोग दीपावली का दीपक जलाकर घर चले गए थे। जिससे आग लग गई होगी। जबकि कुछ व्यापारियों का कहना है कि पटाखों की वजह से दुकानों में आग लगी है। 25 से अधिक दुकानों में आग लगी है। व्यापारियों का अनुमान है कि लाखों का नुकसान हुआ है। व्यापारी सरकार से मुआवजे की भी मांग कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...