पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Gorakhpur
  • Now You Will Not Have To Worry For Treatment, OPD Will Start In Gorakhpur AIIMS From Tomorrow, 30 30 Patients Will Get Appointment In Every Department

गोरखपुर में कोरोना संकट के बीच राहत:अब इलाज के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान, गोरखपुर एम्स में कल से शुरू होगी OPD, हर विभाग में 30-30 मरीजों को मिलेगा एप्वांइंटमेंट

गोरखपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गोरखपुर में एम्स की की ओपीडी स� - Dainik Bhaskar
गोरखपुर में एम्स की की ओपीडी स�

कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होते ही अब उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक—एक कर चीजें पटरी पर आती दिख रही हैं। कोरोना के अलावा अन्य बीमारियों के इलाज के लिए भटक रहे लोगों को अब परेशान नहीं होना पड़ेगा। सोमवार से अस्पतालों में एक बार फिर से इलाज शुरू हो रहा है। यह जानकारी एम्स के मीडिया प्रभारी डॉ. शशांक शेखर ने दी।

बताया कि गोरखपुर में इसकी सबसे पहले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने की। यहां सोमवार से ओपीडी शुरू हो जाएगी। एम्स के 12 विभागों के साथ ही पोस्ट कोविड की भी ओपीडी संचालित की जाएगी। हर विभाग में 30-30 मरीज बुलाए जाएंगे।

लेना होगा एप्वांइंटमेंट
उन्होंने बताया कि इन मरीजों को ओपीडी में इलाज से पहले एप्वांइंटमेंट लेना होगा। यह एप्वांइंटमेंट टेली कंसल्टेंसी के जरिए मिलेगी। जिन मरीजों को डॉक्टर ओपीडी में बुलाएंगे सिर्फ वही आ सकेंगे। सामान्य बीमारी जैसे सर्दी, जुखाम, बुखार के मरीजों को टेली कंसल्टेंसी के जरिए ही इलाज किया जाएगा। इसके लिए टेली कंसल्टेंसी जारी रहेगी। जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद एम्स प्रशासन ने ओपीडी को नियंत्रित कर दिया था। इस संक्रमण की चपेट में एम्स के डॉक्टर, अधिकारी व कर्मचारी आ गए थे।

इन विभागों की शुरू होगी ओपीडी
मेडिसिन, सर्जरी, बाल रोग, स्त्री एवं प्रसूति रोग, नेत्र रोग, ईएनटी, हड्डी रोग, पल्मोनरी मेडिसिन, रेडियोथेरेपी, मानसिक रोग, चर्म रोग, फिजिकल व मेडिकल रिहैबिलिटेशन, पोस्ट कोविड के मरीज इन नंबरों (0551-2205501 0551-220558) पर संपर्क कर सकेंगे।

खबरें और भी हैं...