• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Gorakhpur
  • One Lakh Reward Inspector JN Singh And Inspector Akshay Mishra Arrested, Gorakhpur Police Arrested And Handed Over To SIT; Both Were Trying To Surrender In Court

मनीष गुप्ता हत्याकांड में 2 पुलिसवाले गिरफ्तार:कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में थे इंस्पेक्टर-दरोगा, गोरखपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर SIT को सौंपा; एक लाख रुपए का था इनाम

गोरखपुर10 महीने पहले
  • FIR में नामजद हैं 6 पुलिसकर्मी, अभी भी 4 की तलाश

कानपुर के प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता हत्याकांड में एक लाख के इनामी हत्यारोपी रामगढ़ताल इंस्पेक्टर जेएन सिंह और दरोगा अक्षय मिश्रा को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है। रविवार की शाम गोरखपुर पुलिस ने दोनों को रामगढ़ ताल थाने के पास तिराहे के पास से गिरफ्तार किया है। दोनों कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में थे, लेकिन इस बीच पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। वहीं, गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उन्हें SIT के सुपुर्द कर दिया है।

SP सिटी ने की गिरफ्तारी की पुष्टि
एसपी सिटी सोनम कुमार ने बताया कि मनीष गुप्ता हत्याकांड में आरोपी इंस्पेक्टर जेएन सिंह और सब इंस्पेक्टर अक्षय मिश्रा को गिरफ्तार कर SIT के हवाले कर दिया गया है। दोनों से SIT टीम पूछताछ कर रही है। दोनों कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में थे कि इससे पहले पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। जल्द ही इस मामले के अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

तहरीर में इन 6 पुलिसकर्मियों के नाम...
मृतक की पत्नी मीनाक्षी ने पुलिस को दी तहरीर में 6 पुलिसकर्मियों को हत्या का दोषी ठहराते हुए नामजद किया था। इनमें इंस्पेक्टर रामगढ़ताल जेएन सिंह, चौकी इंचार्ज फलमंडी अक्षय मिश्रा, सब इंस्पेक्टर विजय यादव के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, जबकि तहरीर में नामजद किए गए सब इंस्पेक्टर राहुल दुबे, हेड कांस्टेबल कमलेश यादव, कांस्टेबल प्रशांत कुमार की जगह 3 अज्ञात ​पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज हुआ।

टाइम लाइन में जाने कब क्या हुआ
27 सितंबर की देर रात गोरखपुर के होटल में पुलिसवालों पर मनीष को पीट-पीटकर मारने का आरोप।
28 सितंबर को पोस्टमॉर्टम के बाद तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या की FIR और 6 को सस्पेंड किया गया।
29 सितंबर की सुबह परिजन शव लेकर कानपुर पहुंचे। सीएम से मिलने की जिद पर अड़े थे। अंतिम संस्कार करने से भी इनकार किया।
30 सितंबर सुबह 5 बजे मनीष का अंतिम संस्कार किया गया।

खबरें और भी हैं...