गोरखपुर में PET एग्जाम में पकड़ा गया सॉल्वर:आजमगढ़ का युवक पीलीभीत के छात्र की जगह दे रहा था परीक्षा, 20 हजार में किया सौदा

गोरखपुर4 महीने पहले

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) में रविवार को गोरखपुर में भी एक सॉल्वर पकड़ा गया। दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे सॉल्वर को कोतवाली पुलिस ने बक्शीपुर स्थित MSI इंटर कालेज के सेंटर से गिरफ्तार किया है।

MSI कॉलेज से हुआ अरेस्ट
SP सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया, कोतवाली क्षेत्र के MSI इंटर कालेज स्थित सेंटर से आजमगढ़ जिले के अतरौलिया थाना क्षेत्र के मदरिया निवासी पंकज पटेल पुत्र राममिलन पटेल को गिरफ्तार किया गया है। वह प्रफुल्ल सिंह पुत्र विनोद सिंह निवासी कोतवाली रोड मोहल्ला फरुख जिला पीलीभीत के स्थान पर परीक्षा दे रहा था।

खुद भी करता था तैयारी
पंकज पटेल के खिलाफ जालसाजी के अलावा 6/10 उ0प्र0 सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधन का निवारण) अधिनियम 1998 के तहत केस दर्ज किया गया है। वहीं, प्रफुल्ल सिंह की तलाश चल रही है। उधर, पंकज ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह खुद प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करता है।

20 हजार में दे रहा था एग्जाम
आजमगढ़ के ही रहने वाला एक व्यक्ति जो कि प्रफुल्ल का परिचित है उन्हीं के कहने पर वह परीक्षा देने आया था। पंकज ने बताया कि वह लालच में आया गया था। परीक्षा देने के बदले उसे 20 हजार रुपये मिलने थे। पंकज के मुताबिक पहली बार वह किसी परीक्षा में बैठा था। हालांकि पुलिस के दावे की जांच कर रही है।