• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Gorakhpur
  • Gorakhpur News: People's Enthusiasm Was Shown About Yoga, From Children To Elderly People Practiced Yoga, Also Participated Fiercely In Online Yoga Camp

गोरखपुर में मना विश्व योग दिवस:शहर के छोटे-बड़े पार्कों में योग करते दिखे लोग; दिल्ली से जुड़े सांसद रवि किशन, बोले- आज पूरा विश्व योगमय

गोरखपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोरखपुर में योग करती युवतियां। - Dainik Bhaskar
गोरखपुर में योग करती युवतियां।

विश्व योग दिवस पर गोरखपुर जिले में योग के प्रति लोगों ने खूब उत्साह दिखाया। इस अवसर पर शहर भर में विभिन्न योग शिविरों का आयोजन किया गया। इनमें अधिकांश ऑनलाइन योग शिविर आयोजित हुए। जिसमें शहरवासियों ने काफी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। वहीं, कोविड संक्रमण के खतरे को देखते हुए ज्यादातर लोगों ने अपने- अपने घरों में ही खूब योगाभ्यास किया।

सुबह से ही पार्कों में उमड़ी भीड़
सोमवार की भोर से ही लोग अपने आसपास के पार्कों व आयोजनस्थलों पर पहुंचना शुरू कर दिए। महिलाएं बुजुर्गों के अलावा बच्चों ने भी माहौल को योगमय बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। शहर के हर छोटे- बड़े पार्कों, मैरेज हाल व कॉलोनियों में योग के प्रति लोगों में उत्साह दिखा। शहर के स्वयंवर मैरिज हाल में भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉक्टर धमेंद्र सिंह, महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता व अन्य लोगों ने योगाभ्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया। वहीं व्ही पार्क में पंतजलि समिति के लोगों ने योगाभ्यास किया।

महिलाएं बुजुर्गों के अलावा बच्चों ने भी माहौल को योगमय बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।
महिलाएं बुजुर्गों के अलावा बच्चों ने भी माहौल को योगमय बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

एक साथ 11 हजार लोगों ने किया योग
इसके साथ ही गोरक्षनाथ योग संस्‍थान, गोरखनाथ मंदिर और महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के योग शिविर में रविवार सुबह करीब 11 हजार लोगों ने योगाभ्‍यास किया। सुबह छह बजे से आठ बजे तक चले इस कार्यक्रम में महाराणा प्रताप शिक्षण संस्‍थाओं से जुड़े लोगों ने हिस्‍सा लिया। महाराणा प्रताप पीजी कालेज के प्राचार्य डा.प्रदीप राव ने बताया कि सभी लोगों ने अपने-अपने घरों में रहकर ही योगाभ्‍यास किया। काफी लोग फेसबुक लाइव के जरिए भी कार्यक्रम से जुड़े। महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के सभी संस्‍थानों के फेसबुक पेज पर योगाभ्यास कार्यक्रम को लाइव किया गया। फेसबुक लाइव के जरिए लोगों ने प्रशिक्षकों के मार्गदर्शन में योगाभ्‍यास किया।

रवि किशन ने पूर्वांचल विकास द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया।
रवि किशन ने पूर्वांचल विकास द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया।

सांसद रवि किशन ने किया योगाभ्यास
गोरखपुर के सांसद रवि किशन शुक्ला ने अपने दिल्ली आवास पर योगाभ्यास किया। साथ ही लोगों से भी योग करने की अपील की। रवि किशन ने पूर्वांचल विकास द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया। सांसद ने कहा कि आज पूरा विश्व योगमय है। योग के मह्त्व को समझ रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज योग ने विश्व स्तर पर अपनी पहचान बनाई है।

एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु के नेतृत्व में एसएसपी कैंप ऑफिस से ऑनलाइन योग शिविर का आयोजन किया गया।
एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु के नेतृत्व में एसएसपी कैंप ऑफिस से ऑनलाइन योग शिविर का आयोजन किया गया।

पुलिस ने भी किया योग
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के पुलिसकर्मियों ने भी योग किया। एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु के नेतृत्व में एसएसपी कैंप ऑफिस से ऑनलाइन योग शिविर का आयोजन किया गया। इसमें सभी एसपी, सीओ, थाना व चौकी प्रभारी, कार्यालय, रिजर्व पुलिस लाइन के कर्मचारियों व रिक्रूटो के साथ योगाभ्यास किया गया। इस अवसर पर एसपी लाइन, एसपी साउथ, आरआई पुलिस लाइन, आरटीसी प्रभारी, जेटीसी प्रभारी सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारियों ने योगाभ्यास किया।

खबरें और भी हैं...