पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी:गोरखपुर में खुद को पुलिस अधिकारी बताकर दुकानदारों से करता था वसूली, पुलिस ने भेजाजेल

गोरखपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेस्त्रां मालिक ने युवक को पकड़कर पुलिस को सौंपा - Dainik Bhaskar
रेस्त्रां मालिक ने युवक को पकड़कर पुलिस को सौंपा

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां खुद को पुलिस अधिकारी बताकर दुकानदारों को धमकाने वाले युवक को गिरफ्तार किया गया है। युवक पर आरोप है कि वह दुकानदारों पर पुलिस का रौब दिखाकर मुफ्त में खाना खाता था। उसने कई दुकानदारों से पैसे भी वसूले थे।

कई बार व्यापारियों ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी। पुलिस मामले की जांच कर रही थी। सोमवार की रात भी युवक स्टेशन रोड पर स्थित एक रेस्त्रां में पहुंचकर खुद को पुलिस वाला बता रहा था तभी रेस्त्रां मालिक ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

पैसे ना देने पर जेल भेजने की देता था धमकी

मामला गोरखपुर के कैंट इलाके के रेलवे स्टेशन रोड का है। सोमवार की रात मिर्च मसाला रेस्त्रां में एक युवक खुद को पुलिस अधिकारी बताकर वसूली करने का प्रयास कर रहा था। तभी रेस्त्रां मालिक को उस पर शक हो गया और उसने उसे पकड़ लिया और बाद में पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी का नाम अली शाह है। वह तिवारीपुर के बस्तियार जाफरा बाजार का निवासी है।

पैसे देने से मना करने पर जेल भेजने की देता था धमकी

वह अक्सर दुकानदारों के पास जाकर खुद को पुलिस अधिकारी बताता है और उनसे पैसों की डिमांड करता है। इसके अलावा वह मुफ्त में खाना भी खाता है। अगर कोई व्यापारी पैसे देने से इंकार करता है तो यह उसे फर्जी मुकदमे में फंसाकर जेल भेजने की धमकी देता है।

छेड़छाड़ के मामले में जा चुका है जेल

पुलिस ने मिर्च मसाला रेस्त्रां से युवक को गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद खुलासा किया कि युवक कोतवाली क्षेत्र में पहले भी छेड़छाड़ और जानमाल की धमकी देने के मामले में जेल जा चुका है। पुलिस को कई दिन से इसके खिलाफ शिकायतें मिल रही थी और पता चला कि यह आजकल रेलवे स्टेशन रोड पर सक्रिय है। जब रेस्त्रां मालिक ने इसे पकड़ा और पुलिस के हवाले किया तो कैंट पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर फर्जी तरीके से धमकी देते हुए रंगदारी वसूलने का मामला दर्ज करके जेल भेज दिया।

खबरें और भी हैं...