• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Gorakhpur
  • 4 People Of Gang Who Took Money Out Of Account By Stealing ATM Were Caught, 4 Including 2 Constables Were Shot In The Encounter; Police Recovered 26 ATMs Including 2 Pistols

बस्ती में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़:एटीएम चोरी कर पैसा निकालने वाले गैंग के 4 लोग दबोचे गए, 2 सिपाही सहित 4 को लगी गोली; 3 तमंचा सहित 26 एटीएम बरामद

बस्ती4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुठभेड़ में गोली लगने के बाद अस्पताल में चल रहा सिपाही का इलाज। - Dainik Bhaskar
मुठभेड़ में गोली लगने के बाद अस्पताल में चल रहा सिपाही का इलाज।

बस्ती में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। जहां पुलिस ने मुठभेड़ के बाद एटीएम चोरी कर बैंक खाते से पैसा चोरी करने वाले गैंग के 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया। मुठभेड़ में बदमाशों ने पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिसके जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई। फायरिंग में दो सिपाही सहित 4 लोग घायल हो गए। पुलिस गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ कर रही है। उनके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।

पुलिस और एंटी नारकोटिक्स टीम ने दबोचा
एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि, बीती रात 3 बजे के करीब भानपुर रुधौली मार्ग स्थित खैरा पुलिया के पास पुलिस और एंटी नारकोटिक्स टीम ने दबिश दी। दबिश में बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने भी गोलियां चलाईं। मुठभेड़ में कास्टेबल विवेक यादव और देंवेंद्र निषाद गोली लगने से घायल हो गए। जबकि, पुलिस की गोली से गैंग के दो सदस्य अजय दूबे उर्फ छोटू, रंजीत यादव घायल हो गए। मुठभेड़ में घायल चारों लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कई जिलों में की वारदातें
उन्होंने बताया कि, चारों बदमाश मिलकर गैंग चलाते थे। गैंग ने गोरखपुर, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, बस्ती व मऊ सहित आसपास के जिलों में कई वारदातों को अंजाम दिया है। गैंग के सदस्य कार जाकर अलग-अलग जिलों में रैकी कर एटीएम चोरी करते थे, फिर पिन नंबर जानकर पेट्रोल पंप से स्वैप करा लेते थे।

सिपाही का हाल लेने एसपी पहुंचे अस्पताल।
सिपाही का हाल लेने एसपी पहुंचे अस्पताल।

पूछताछ में कबूला गुनाह
गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उनसे काफी देर तब पूछताछ की। पूछताछ में बदमाशों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। गैंग के सदस्यों ने बताया कि, 5 जुलाई को उन्होंने रुधौली से एक महिला से एटीएम बदला था। इसके बाद बांसी पेट्रोल पंप और एटीएम मशीन से 90 हजार रुपए निकाल लिए। इसी तरह 30 जुलाई को मऊ जिले के घोषी इलाके में उन्होंने एटीएम बदलकर गोरखपुर जिले के बडहलगंज से पैसा निकाला था।

कई थानों में दर्ज हैं केस
पुलिस ने बताया कि, गैंग के सदस्यों पर कई अपराधिक मामले दर्ज हैं। गैंग के अजय दूबे उर्फ छोटू पर संतकबीरनगर जिले के धनघटा कोतवाली खलीलाबाद, बखिरा, मेहदावल, कुशीनगर के कप्तानगंज और बस्ती के रुधौली सोनहा थाने में 14 मामले दर्ज हैं। इसी तरह रजीत यादव पर संतकबीरनगर के मेहदावल, कोतवाली खलीलाबाद, बस्ती जिले के रुधौली, सोनहा थाने में 7, सुरजीत बिंद पर गोरखपुर जिले के गगहा, बासगाव, बस्ती के रुधौली सोनहा थाने में 4 और उग्रसेन चौरसिया पर बस्ती जिले के रुधौली, सोनहा थाने में 2 मामले दर्ज हैं। गैंग के चारों सदस्य गोरखपुर के रहने वाले हैं। पुलिस ने बदमाशों के पास से एक स्वीफ्ट कार, तीन तमंचे, कारतूस, 26 एटीएम सहित 25 हजार रुपए बरामद किए हैं।