गोरखपुर पु​लिस ने पेश की ईमानदारी की मिसाल:AIIMS कैंपस में गिरा मिला वॉलेट लौटाया, पर्स में थे 4500 रुपए कैश, ATM कार्ड और जरूरी कागजात

गोरखपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चौकी इंचार्ज मनोज कुमार को गश्त के दौरान कैंपस में पर्स मिला था। - Dainik Bhaskar
चौकी इंचार्ज मनोज कुमार को गश्त के दौरान कैंपस में पर्स मिला था।

गोरखपुर पुलिस ने एक बार फिर ईमानदारी की मिसाल पेश की है। कभी जरूरतमंद को खून देकर जान बचाना तो कभी लावारिस लोगों को उनके परिजनों से मिलाने के बाद पुलिस का एक बार फिर मानवीय चेहरा सामने आया है। यहां एम्स कैंपस में गिरा मिला वॉलेट पुलिस ने वापस लौटा दिया। पर्स में 4500 रुपए कैश सहित एटीएम कार्ड, आधार, ड्राइविंग लाइसेंस और कई जरूरी कागजात थे। अपना खोया हुआ पर्स पाने वाला व्यक्ति भी खुश हो गया। उसने पुलिस के प्रति आभार व्यक्त किया।

एम्स चौकी इंचार्ज को मिला था पर्स
दरअसल, सोमवार को दिन में एम्स कैंपस में मरीजों व उनके तीमारदारों का तांता लगा था। इस बीच एम्स चौकी इंचार्ज वहां गश्त कर रहे थे। तभी उन्हें कैंपस में एक गिरा हुआ पर्स मिला। पुलिस ने वॉलेट को कब्जे में ले लिया। पर्स में 45 सौ रुपए नकदी, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और कई जरूरी कागजात थे।

कागजात के आधार पर मालिक तक पहुंची पुलिस
कागजात के आधार पर चौकी इंचार्ज मनोज कुमार ने पर्स ओनर अतुल कुमार मौर्य को इसकी जानकारी दी और एम्स परिसर पर बुलाया। इसके बाद अतुल एम्स पहुंचे और पुलिस ने उनका खोया हुआ पर्स उन्हें लौटा दिया। अतुल ने पुलिस की सराहना की। कहा कि नगदी से ज्यादा जरूरी उनके दस्तावेज थे, जिसके गुम होने से वह काफी परेशान थे।

खबरें और भी हैं...