पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोरखपुर पुलिस का 'ऑपरेशन तमंचा':हथियार बनाने वालों के खिलाफ पुलिस ने शुरू की कार्रवाई, एडीजी ज़ोन ने बनाई रणनीति; सूचना देने लिए जारी होगा नंबर

गोरखपुर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

गोरखपुर जिले में अवैध असलहा बनाने, बेचने और रखने वालों पर कार्रवाई करने के लिए एडीजी ने ज़ोन ने 'ऑपरेशन तमंचा' शुरू किया है। जोन के सभी जिलों में अभियान चलाकर पुलिस कार्रवाई करेगी। जिनके पास भी अवैध असलहा होने की सूचना मिलेगी वहां छापा मारकर तलाशी ली जाएगी। अवैध असलहा मिलने पर पुलिस आर्म्स एक्ट में केस दर्ज कर जेल भेजेगी।

'ऑपरेशन तमंचा' शुरू करने के निर्देश
एडीजी जोन अखिल कुमार ने जोन के सभी आईजी/डीआईजी के साथ ही सभी एसएसपी/एसपी को इस संबंध में पत्र लिखकर आपरेशन तमंचा शुरू करने के निर्देश दिए हैं। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान और उससे पूर्व गोरखपुर के साथ ही जोन के कई थानाक्षेत्रों में .32 बोर पिस्टल/तमंचा से फायरिंग की गई थी। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने .32 बोर पिस्टल के साथ ही अवैध तमंचा बरामद किया था।

सूचना देने के लिए नंबर जारी किया जाएगा
एडीजी ने निर्देशित करते हुए कहा कि यह पता लगाना जरूरी है कि अवैध असलहे कहां से आ रहे हैं। इसकी सप्लाई कौन दे रहा है। तथा इससे जुड़े हुए लोग कौन हैं? इसको ध्यान में रखते हुए अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाए जाने के लिए 'ऑपरेशन तमंचा' नाम से अभियान शुरू करें। सभी पुलिस अधीक्षक जनता से सूचना प्राप्त करने के लिए एक मोबाइल नंबर जारी कर उसके बारे में प्रचार प्रसार कराएं।

खबरें और भी हैं...