गोरखपुर... अच्छा काम करने वाले पुलिसकर्मी सम्मानित:लापता मासूमों को घरवालों से मिलाने वाले पुलिसकर्मी को मिला सम्मान, ADG ने दिया प्रशस्ति पत्र

गोरखपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सभी पुलिसकर्मियों को उनके जनपद के एसएसपी व एसपी प्रशस्ति पत्र देंगे। - Dainik Bhaskar
सभी पुलिसकर्मियों को उनके जनपद के एसएसपी व एसपी प्रशस्ति पत्र देंगे।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जोन में अच्छा काम करने वाले पुलिसकर्मियों को एडीजी अखिल कुमार ने सोमवार को प्रशस्ति पत्र देकर ​सम्मानित किया है। सभी पुलिसकर्मियों को उनके जनपद के एसएसपी व एसपी प्रशस्ति पत्र देंगे। प्रशस्ति पत्र पाने वाले पुलिसकर्मियों में गोरखपुर जिले के कैंट थानाक्षेत्र के इंजीनियरिंग कॉलेज चौकी की पुलिस भी शामिल है। जिन्होंने 6 वर्ष के बच्चे को उनके घरवालों से मिलाया था। बच्चा घर से लापता हो गया था और पुलिस को चौराहे पर भटकते हुए मिला था।

इन्हें मिला है सम्मान
प्रशस्ति पत्र पाने वाले पुलिसकर्मियों में गोरखपुर के चौकी प्रभारी इंजीनियरिंग कॉलेज अमित कुमार चौधरी, दीवान वीरेंद्र कुमार, सिपाही आन्नद सिंह, सिपाही संजय यादव, सिपाही रोहित सिंह, राकेश सिंह लावारिस मिले लैपटाप को उसके स्वामी को लौटाने वाले राजघाट थाने के सिपाही मंगलदीप यादव, एक्सीडेंट में घायल व्यक्ति के आपरेशन के लिए 2 यूनिट खून देने वाले कंट्रोल रूम गोरखपुर के सिपाही कृष्ण कुमार गौतम और देवरिया जनपद की महिला आरक्षी अनुष्का राय, सिपाही राजीव कुमार, अजय कुमार सिंह, बृजेश कन्नौजिया, थानाघ्यक्ष बनकटा विपिन कुमार, सिपाही प्रज्ञा दूबे शामिल हैं।

अच्छा काम करने वालों को मिलता रहेगा सम्मान
देवरिया की इस पुलिस टीम ने पारिवारिक विवाद में बच्चों के साथ आग लगाने की सूचना पर मौके पर पहुंचकर महिला व उसके बच्चों को बचाया गया था। एडीजी अखिल कुमार ने बताया कि इस तरह का सम्मान मिलने से पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ता है। पुलिस जनता के हित में काम तो लगातार करती है, लेकिन इसके एवज में उन्हें जल्दी कोई रिवार्ड नहीं मिलता। इसे देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि अब अच्छा काम करने वाले पुलिसकर्मियों को लगातार सम्मानित किया जाएगा।