गोरखपुर में फेल हो गया पुलिस का रूट डायवर्जन:सड़क पर उतरे ADG और SSP, तमाम तैयारियों के बाद में जाम के झाम से नहीं मिली राहत; सोमवार को भी लगा भीषण जाम

गोरखपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ऐसे में शहर में जाम की समस्या से निपटने के लिए अब SSP मंगलवार को मीडिया के साथ एक संवाद करेंगे। - Dainik Bhaskar
ऐसे में शहर में जाम की समस्या से निपटने के लिए अब SSP मंगलवार को मीडिया के साथ एक संवाद करेंगे।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पुलिस व प्रशासन के सारे इंतजाम फेल हो रहे हैं। तमाम प्रयासों के बावजूद भी जाम लग रहा है। रविवार की शाम को सोमवारी जाम से निजात दिलाने को कई सड़कों को वन वे व कई पर डायवर्जन किया गया था। लेकिन यह भी काम नहीं आया। सोमवार को शहरवारी जाम से परेशान रहे। ​गाड़ियां पूरे दिन हर चौराहे पर रेंगती रही।

हालांकि जाम से राहत दिलाने को एडीजी अखिल कुमार, एसएसपी विपिन टांडा, एसपी सिटी सोनम कुमार आदि खुद सड़कों पर उतरे। लेकिन तमाम तैयारियों के बाद भी सारे इंतजाम फेल साबित हुए। राहत मिलने की बजाय शहर के लोगों को इससे और भी अधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कोई ऐसा चौराहा नहीं बचा, जहां लोगों को रुकना न पड़ा हो। पुलिस अफसरों की गाड़ियां भी जाम में फंसी रहीं। जिन चार चौराहों पर आईटीएमएस (इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनजमेंट सिस्टम) से ‌ट्रैफिक का संचालन होना था, वहां भी लोग पुलिसकर्मियों के इशारे पर चलते रहे।

दो सप्ताह पहले ऐसे ही जाम में एडीजी, डीएम समेत कई बड़े अफसरों की गाड़ियां फंसी तो इस समस्या के समाधान के लिए विकल्प खोजा जाने लगा।
दो सप्ताह पहले ऐसे ही जाम में एडीजी, डीएम समेत कई बड़े अफसरों की गाड़ियां फंसी तो इस समस्या के समाधान के लिए विकल्प खोजा जाने लगा।

सोमवार को लगता है भीषण जाम
हर सोमवार को स्थिति बेकाबू होने लगती है। दो सप्ताह पहले ऐसे ही जाम में एडीजी, डीएम समेत कई बड़े अफसरों की गाड़ियां फंसी तो इस समस्या के समाधान के लिए विकल्प खोजा जाने लगा। परंतु जितना अधिक विकल्प खोजा जा रहा है, समस्या भी उतनी ही जटिल होती जा रही है। इस सोमवार को भी शहर में रूट डायवर्जन और वन वे जैसे परंपरागत उपाए किए गए और इनका सख्ती से पालन कराने के लिए हर चौराहे पर पुलिस फोर्स भी मौजूद रही, लेकिन यातायात सुगम नहीं हो पाया।

राहत मिलने की बजाय शहर के लोगों को इससे और भी अधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
राहत मिलने की बजाय शहर के लोगों को इससे और भी अधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

अब मीडिया के साथ बैठक करेंगे SSP
मोहद्दीपुर, पैडलेगंज, छात्रसंघ चौराहा, विश्व विद्यालय चौराहा, गोलघर में काली मंदिर, गणेश चौक, शास्त्री चौक, अंबेडकर चौक समेत हर जगह जाम से जूझना पड़ा। यहां तक कि एमपी इंटर कालेज के गेट पर भी जाम लगा हुआ था। ऐसे में शहर में जाम की समस्या से निपटने के लिए अब SSP मंगलवार को मीडिया के साथ एक संवाद करेंगे। इसके लिए उन्होंने सभी मीडिया कर्मियों की एक बैठक बुलाई है। जिनके साथ राय मशवरा कर वे शहर को जाम से मुक्ति दिलाने की रणनीति तैयार करेंगे।

खबरें और भी हैं...